Home उत्तराखंड राजनीति स्लाइड

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में परेड कार्यकर्म आयोजित, सीएम रहेंगे मुख्य अतिथि!

Share and Enjoy !

उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस आज इस मौके पर आज राजधानी देहरादून के पुलिस लाइन में मुख्य परेड आयोजित की गई। जिसका शुभारम्भ सुबह 9 बजे से शुरू हुआ।

आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, डीजीपी अनिल रतूड़ी और डीजी कानून व्यवस्था अशोक कुमार सहित अन्य गणमान्य लोग व पुलिस अधिकारी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री, राज्यपाल, डीजीपी और डीजी कानून व्यवस्था ने परेड का निरीक्षण किया। जिसके बाद विजय धुन पर शानदान परेड का आगाज हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विकास पुस्तिका का विमोचन करेंगे। कार्यक्रम में पुलिस बल की ओर से साहसिक करतब दिखाए गए।

मुख्य परेड की शुरुआत परेड के पंक्तिबद्ध होने से हुई। परेड के बाद 15 अगस्त को पदक की घोषणा वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पदक भी लगाए जाएंगे। कोविड नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केवल छह दस्तों ने ही परेड में भाग लिया। परेड के दौरान पुलिस जवानों के बीच छह फीट की दूरी रखी गई। इसके अलावा उनके हथियारों को भी सैनिटाइज किया गया।

राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम के लिए पुलिस ने लाइन के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाया गया है। विभिन्न प्वाइंट पर चेकिंग की व्यवस्था की गई है।

कार्यकर्म समय सारणी –
9.35 बजे- परेड पंक्तिबद्ध।
9.45 बजे- डीजीपी का पहुंचे।
9.50 बजे- मुख्यमंत्री पहुंच।
10.00 बजे- मुख्य अतिथि राज्यपाल पहुंचीं।
10.02 बजे- मुख्य अतिथि परेड का निरीक्षण किया।
10.30 बजे- पदक विजेताओं का अलंकरण।
10.45 बजे- परेड कमांडर का मुख्य अतिथि को परेड परिचय।
10.55 बजे- पुलिस द्वारा साहसिक खेलों का प्रदर्शन।
11.15 बजे- परेड का समापन।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.