onwin giris
Home उत्तराखंड स्लाइड

उत्तराखंड में पंचायती चुनाव जारी,वोटिंग के दौरान हुई ये गड़बड़ी..

उत्तराखंड में पंचायती चुनाव का सिलसिला शुरू हो चूका है वोट देने की लिए लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है , अल्मोड़ा में भी जमकर वोटिंग चल रही है अल्मोड़ा के हवालबाग में 29.82,  लमगड़ा में 28.19, धौलादेवी में 25.98 और ताकुला में 28.98 प्रतिशत वोटिंग हुई। यहां दोपहर 12 बजे तक कुल 28.22 प्रतिशत वोट पड़े।

वही खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की हवालबाग ब्लॉक के धामस जिला पंचायत के सैनार बूथ में वोटिंग के दौरान गड़बड़ी अल्मोड़ा मिली है। इस सीट पर सात प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन बैलेट पेपर पर सिर्फ चार चुनाव चिन्ह अंकित हैं। मामले का खुलासा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के एजेंटों के माध्यम से सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस बूथ पर करीब 80 मत पड़ चुके हैं। इधर सूचना मिलने के बाद हवालबाग के खंड विकास अधिकारी पंकज कांडपाल व एसडीएम सीमा विश्वकर्मा मौके की ओर रवाना हो गए हैं। एसडीएम विश्वकर्मा ने बताया है कि मामले की जानकारी लेने के बाद मतदान की कार्रवाई सुचारू तरीके से कराई जाएगी। अल्मोड़ा के जयपुर खीमा पोलिंग बूथ के पीठासीन अधिकारी के भाई के निधन की सूचना है। यहां दूसरा पीठासीन अधिकारी भेजा जा सकता है।

साथ ही देहरादून जिले के डोईवाला ब्लॉक में सुबह 8 बजे से 10 बजे तक 13.8 फीसदी मतदान हुआ। रायपुर में 14.2 फीसदी पड़े वोट हैं। विकास खंड बागेश्वर में 185 पोलिंग बूथों में दोपहर 12:00 बजे तक 25.67 प्रतिशत मतदान हुआ है। ज्योलीकोट में 12 बजे तक लगभग 38 प्रतिशत मतदान हुआ।

कुमाऊं में भी चुनाव जारी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के कुमाऊं में आज ऊधमसिंह नगर में रुद्रपुर और गदरपुर विकास खंड में मतदान हो रहा है। रुद्रपुर में 762 व गदरपुर में 654 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। रुद्रपुर में 79,998 जबकि गदरपुर में 97,843 मतदाता वोट डालेंगे। उत्तराखंड में पंचायत चुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे से पहले चरण के मतदान शुरू हो गए हैं। जिसमें करीब 14.95 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर गांव की सरकार चुनेंगे। सुबह से ही बूथों पर लोगों की लाइन लग गई।   ग्राम पंचायत सदस्य से लेकर जिला पंचायत सदस्य तक के करीब 10621 प्रत्याशियों का भाग्य बैलेट के जरिये तय होगा। मतदान को लेकर क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है और शुक्रवार को पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना हो गई हैं।  

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.