onwin giris
वेब-वायरल स्लाइड

कश्मीर पर PAK ने तैयार किया डोजियर तो कांग्रेस नेताओं ने दिया ये जवाब..

जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ने 115 पेज का डोजियर तैयार किया है. संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में आज पाकिस्तान 115 पन्नों का डोजियर जमा किया है. यह डोजियर असल में पाकिस्तान के एक और झूठ का पुलिंदा होगा. पाकिस्तानी राजनायिक सूत्रों के मुताबिक, कश्मीर के मामले में दुनिया का सपोर्ट न मिलने से खफा पाकिस्तान डोजियर के जरिए एक बार फिर यूएन में यह मसला उठाएगा.

पाकिस्तान के इस डोजियर पर कांग्रेस नेताओं ने भी टिप्पणी की है. कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने कश्मीर मामले पर कहा है कि कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है. मुझे पूरा भरोसा है कि भारत सरकार इस मामले पर पाकिस्तान को भरपूर जवाब देगी. अगर पाकिस्तान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिटलर कहता है तो हम उसका खंडन करते हैं. कुछ मसले ऐसे हैं राजनीति के जाल में उलझाना चाहते हैं. हालांकि ऐसा नहीं होना चाहिए. विदेश मंत्रालय अमेरिका के वक्तव्य पर प्रतिक्रिया देगा.

रागिनी नायक ने कहा ” कि देश का कोई भी हिस्सा हो अगर कोई आवाज़ आती है, तो राहुल गांधी आवाज़ उठाते हैं. इसको उसी सन्दर्भ में देखना चाहिए. विपक्ष का नेता देश का नागरिक है, वो जो कहते हैं हमारी अपनी बात है. पाकिस्तान देश के प्रधानमंत्री की शान में गुस्ताखी करेगा, तो हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे.वहीं पाकिस्तान के डोजियर पर कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि पहले पाकिस्तान भीख मांगने वाला कटोरा लेकर इधर-उधर जाता था. अब वह एक डोजियर के साथ घूम रहा है.”

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में इस डोजियर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान का सहारा लिया गया है. पूनावाला ने कहा कि पाकिस्तान जो चाहे कर सकता है, उसे किसी का समर्थन नहीं मिलेगा. पीएम मोदी को न केवल पश्चिम से बल्कि मुस्लिम राष्ट्रों से भी पुरस्कार मिल रहे है, जो अंतरराष्ट्रीय समुदाय में उनके समर्थन को दर्शाता है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.