Home उत्तराखंड कोरोना बुलेटिन

टिहरी के नरेंद्रनगर कोविड सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग सफल,अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होगी दूर

टिहरी जिले के अंतर्गत नरेंद्रनगर से अच्छी खबर आई है। नरेंद्रनगर स्थित श्रीदेव सुमन संयुक्त चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग सफल हुई है। इससे कोविड से निपटने ने बड़ी मदद मिलेगी।

दरअसल, नरेंद्रनगर अस्पताल को कोविड सेंटर बनाया गया है। यहां पर कोरोना संक्रमितों को भर्ती किया गया है। अब इन लोगों को ऑक्सीजन की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। इस प्लान्ट को 75 से 80 लाख की लागत से बनाया गया है, जिससे 85 बेड को ऑक्सीजन दी जाएगी।

इस प्रयास के सफल होने से कोरोना से गम्भीर मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी। यहां गम्भीर रोगियों को पर्याप्त आक्सीजन मिलेगी। यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहैं होगी और न ही यहां आक्सीजन की कमी से किसी मरीज की जान जाएगी।

उम्मीद की जानी चाहिए कि इस यमतरः के छोटे-छोटे आक्सीजन प्लांट राज्य के दूर-दराज के अस्पतालों में लगाये जाएं, ताकि मैदानी क्षेत्रो पर मरीजों का दबाव कम हो सके और पहाड़ के मरीजों को पहाड़ पर ही इलाज मिल सके।

बता दें कि देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, हल्द्वानी, नैनीताल समेत कई जिला मुख्यालयों में स्थित अस्पताल ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज को भर्ती नहीं कर रहे हैं, जिससे लोग दर-दर भटकने को मजबूर है। ऐसे कई मरीज लगातार जान भी गवां रहे है। जो बेहद चिंतनीय कष्टदायक है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.