Home

उत्तराखंड में बढते कोरोना संक्रमण विवाह समारोह में अधिकतम 25 व्यक्ति ही शामिल

उत्तराखंड में बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने विवाह समारोह में अधिकतम व्यक्तियों की संख्या नए सिरे से तय कर दी है। अब विवाह समारोह में अधिकतम 25 व्यक्ति ही शामिल हो पाएंगे। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस आशय के निर्देश दिए हैं। साथ ही आशा कार्यकर्त्ताओं को मुख्यमंत्री राहत कोष से एक-एक हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराने के निर्देश भीउन्होंने दिए हैं। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार बंद करने के समय तय करने का निर्णय लेने का अधिकार भी जिलाधिकारियों को दे दिया है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शनिवार को सचिवालय में वीडियों कान्फ्रेंसिंग के जरिये शासन के वरिष्ठ अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में कोरेाना की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर जिले में डोर टू डोर सर्वे कर कोरोना संक्रमितों के संबंध में जानकारी हासिल की जाए। डायल 104 के अलावा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन और पुलिस विभाग के काल सेंटर में फोन लाइनों की संख्या बढ़ाई जाए। काल सेंटर और हेल्पलाइन पूरी तरह से सक्रिय रहें और बेड व इंजेक्शन आदि से संबधित जानकारी भी अपडेट करते रहें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आक्सीजन के सिलिंडरों की संख्या बढ़ाने के लिये हर संभव कोशिश की जाए। इसमें विभिन्न संगठन और उद्योगों की सहायता ली जा सकती है। कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों को भोजन, पानी जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई ढिलाई न हो। इसके साथ ही उन छोटे- छोटे स्थानों में सैनिटाइजेशन किया जाए, जहां संक्रमण की अधिक आशंका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आक्सीजन प्लांटों में बिजली की निर्बाध आपूर्ति हो। सभी कोविड केयर सेंटर व अस्पतालों में अग्नि सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। कोविड टेस्ट की रिपोर्ट में समय न लगे। टेस्ट होते ही तुरंत सभी को कोविड किट दिया जाए। टेस्ट और वैक्सीनेशन केंद्रों में कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखा जाए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.