देश बिज़नेस राजनीति स्लाइड

कृषि कानून विरोध पर पीएम मोदी ने किसानों से की अपील कहा- ये सब आपके लिए ही तो है!

Facebooktwittermailby feather

नए कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में जारी किसान संगठनों के आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर किसानों से अपील की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कई सेक्‍टर्स के बीच खड़ी दीवारें हटा रही है। औद्योगिक संगठन FICCI की 93वीं सालाना आम बैठक (AGM) में मोदी ने ताजा कानूनों के बारे में कहा कि ‘इन रिफॉर्म्स के बाद किसानों को नए बाजार मिलेंगे,नए विकल्प मिलेंगे, टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, देश का कोल्ड स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिक होगा।

हजारों की संख्‍या में किसान इन नए कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली में पिछले दो हफ्ते से भी ज्‍यादा समय से आंदोलनरत हैं। सरकार ने उनसे कई दौर की बातचीत के बाद कुछ संशोधन का प्रस्‍ताव दिया था, मगर वे तीनों कानूनों को वापस लेने से कुछ भी कम पर तैयार नहीं है। केंद्र सरकार एक बार फिर से किसान संगठनों से बातचीत की कोशिश में है। इस बीच, पीएम मोदी ने शनिवार को फिर किसानों को नए कृषि कानूनों के फायदे गिनाए।

कृषि क्षेत्र में आएगा सबसे ज्‍यादा निवेश: पीएम मोदी
एग्रीकल्चर सेक्टर और उससे जुड़े अन्य सेक्टर जैसे एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर हो, फ़ूड प्रोसेसिंग हो, स्टोरेज हो, कोल्ड चैन हो इनके बीच हमने दीवारें देखी हैं। अब सभी दीवारें हटाई जा रही हैं, सभी अड़चनें हटाई जा रही हैं। इन रिफॉर्म्स के बाद किसानों को नए बाजार मिलेंगे,नए विकल्प मिलेंगे, टेक्नोलॉजी का लाभ मिलेगा, देश का कोल्ड स्टोरेज इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिक होगा। इन सबसे कृषि क्षेत्र में ज्यादा निवेश होगा। इन सबका सबसे ज्यादा फायदा मेरे देश के किसान को होने वाला है।

“आज भारत के किसानों के पास अपनी फसल मंडियों के साथ ही बाहर भी बेचने का विकल्प है। आज भारत मे मंडियों का आधुनिकीकरण तो हो ही रहा है, किसानों को डिजिटल प्लेटफार्म पर फसल बेचने और खरीदने का भी विकल्प दिया है। इन सारे प्रयासों का लक्ष्य यही है कि किसानों की आय बढ़े, देश का किसान समृद्ध हो। जब देश का किसान समृद्ध होगा तो देश भी समृद्ध होगा।”
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.