Latest:
Home देश स्पोर्ट्स स्लाइड

ओलंपिक मेडलिस्ट धावक जमैकन फर्राटा IPL खेलना चाहते है

Facebooktwittermailby feather

ओलंपिक में गोल्ड और दो सिल्वर मेडल जीत चुके जमैकन फर्राटा धावक योहान ब्लैक का एक बार फिर क्रिकेट प्रेम जाग उठा। 100मी और 200मी रेस में नंबर वन रह चुके योहान ब्लैक ने कहा कि वह ब्लैक एथलेटिक्स से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलना चाहते हैं।

दरअसल, योहान ब्लैक इन दिनों रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी-20 सीरीज का प्रमोशन करने भारत आए हैं। यह टूर्नामेंट अगले साल फरवरी में खेला जाएगा जिसमें सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हालांकि ब्लैक इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह एक एथलीट हैं और ओलंपिक की तैयारी में जुटे हैं।

ब्लैक कहते हैं, ‘मेरे पास ट्रैक और फील्ड में दो साल बचे हैं इसके बाद मैं क्रिकेट में आउंगा लेकिन, मैं वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेलना चाहता। मैं फ्रैंचाइजी क्रिकेट में खेलना पसंद करूंगा। मैं भारत में एक फ्रैंचाइजी भी लेना पसंद करूंगा।’

इतना ही नहीं ब्लैक ने बताया कि उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर काफी पसंद हैं क्योंकि उनके देश के क्रिस गेल इन फ्रेंचाइजी से खेल चुके हैं। इसके अलावा ब्लैक ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को अपना फेवरेट बताया।

29 वर्षीय ब्लैक अपने बच्चों को स्प्रिंटर की बजाय क्रिकेटर बनाना चाहते हैं। इस साल दोहा में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के 100 मीटर फाइनल में पांचवें स्थान पर रहे ब्लैक सचिन को डक पर आउट करना चाहते हैं। ब्लैक के बचपन के हीरो सचिन तेंदुलकर हैं। वह कहते हैं, ‘मैं उनसे मिलना चाहता हूं और उन्हें गेंदबाजी करना चाहता हूं। मैं एक पेसर हूं, इसलिए मैं उन्हें आउट भी कर सकता हूं।’

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.