अब ऑनलाईन मिलेगी कोरोना की जांच रिपोर्ट , सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया पोर्टल का शुभारंभ

Facebooktwittermailby feather

 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज सचिवालय में कोविड कई रोकथाम एवं बचाव कार्यो की बैठक ली, जिसमे सीएम रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि कोविड19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए जागरूक अभियान में और तेज़ी से बढ़ाव लाये
वही चर्चा के दौरान सीएम ने कहा कि इसके लिए जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों एवं एनजीओ से भी सहयोग लिया जाए। प्रदेश में पर्यटन की गतिविधियों में तेज़ी आई है और त्योहारों का सीजन भी शुरू होने वाला है। इसके दृष्टिगत मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टनसिंग एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सभी व्यवस्था सुचारू रखी जाए । और इसके लिए बड़े स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाया जाएवही सीनियर डॉक्टर कोविड मरीजो को दिन में कितने बार चेकअप कर रहे इसकी भी सही से मॉनिटरिंग की जाये।

साथ ही सचिवालय में ही सीएम रावत ने कोविड की रोकथाम एवं बचाव की बैठक के अवसर पर कोरोना जांच परिणाम के लिए ऑनलाइन पोर्टल का शुभारंभ भी किया।
वही अब कोरोना टेस्ट करवाने वाले व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के मैनेजमेंट पोर्टल covid19.uk.gov.in पर जाकर टेस्ट के समय प्राप्त SRFID एवं रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर जांच रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी।