अंतर-राष्ट्रीय स्लाइड

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कोमा में चला गया है , दक्षिण कोरिया के पूर्व राजनयिक का दावा

Share and Enjoy !

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन की तबीयत एक बार फिर चर्चा में है। कहा जा रहा है कि किम कोमा में चले गए हैं। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के दिवंगत राष्ट्रपति किम डेई-जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग-मिन ने दी है। चांग सोंग-मिन ने किम जोंग के कोमा में जाने की बात को लेकर एक पोस्ट किया है।

चांग सोंग-मिन के अनुसार, उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन कोमा में हैं। यही नहीं इसी के चलते उनकी बहन किम यो-जोंग को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को संभालने की अधिकृत रूप से जिम्मेदारी दे दी गई है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के मीडिया द्वारा हाल के महीनों में जारी किए गए किम जोंग उन की तस्वीरें नकली थीं। चांग के अनुसार, सत्‍ता संरचना के मुताबिक किम यो-जोंग अपने भाई किम जोंग उन की उत्तराधिकारी बन सकती हैं।

वहीं दक्षिण कोरिया की इंटेलीजेंस एजेंसी ने देश के राजनीतिक नेताओं को बताया है कि उत्तर कोरियाई नेता ने अपने सबसे भरोसेमंद सहयोगियों में से कुछ को अधिकार और जिम्मेदारियां सौंपीं हैं। हालांकि कोरिया हेराल्ड ने कहा कि नेशनल इंटेलीजेंस एजेंसी के अनुसार, यह परिवर्तन किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या से जुड़ा हुआ नहीं है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.