Home अंतर-राष्ट्रीय स्लाइड

न्यूयॉर्क के गवर्नर बोले- 9/11 के आतंकी हमले जैसी आपदा है कोरोना,मरे लोगों का कब्र में सामूहिक दफन

दुनिया के एक चौथाई से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीजों से जूझ रहे अमेरिका में अब तक 16700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें अकेले न्यूयॉर्क राज्य में कोविड 19 से मरे लोगों की संख्या 7000 से ज्यादा है। सिर्फ न्यूयॉर्क शहर में 5100 से ज्यादा मौत हुई है। ऐसे में न्यूयॉर्क में उन शवों को अब सामूहिक कब्र में दफनाया जा रहा है जिनकी डेड बॉडी को कोई क्लेम नहीं कर रहा है।
न्यूयॉर्क सिटी के हार्ट आइलैंड से ऐसे ही एक सामूहिक कब्र दफन की फोटो और वीडियो सामने आई है जिसमें गुरुवार को 40 लोगों का शव दफनाने का दावा किया गया है। सामूहिक कब्र दफन का वीडियो और फोटो ड्रोन से लिया गया है जिसमें सफेद पीपीई पहने वर्कर एक साथ कई ताबूत दफनाते देखे जा सकते हैं।

न्यूयॉर्क प्रांत में हार्ट आइलैंड पर पिछले 150 साल से ऐसे शवों को दफनाया जा रहा है जिनकी कोई वारिस ना हो या जिनका परिवार अंतिम संस्कार का खर्च ना उठा पाए। आम तौर पर यहां सप्ताह में लगभग 25 शव दफनाए जाते थे और सप्ताह में ये काम एक दिन किया जाता था। अभी हालात ये है कि सप्ताह में पांच दिन शव दफनाए जा रहे हैं और एक-एक दिन में 24-24 शव दफन हो रहे हैं। नीचे क्लिक करके सामूहिक शव दफनाने का ड्रोन से कैद वीडियो देख सकते हैं।

शव को सामूहिक कब्र में दफनाने का काम आम तौर पर इसी द्वीप पर बने एक जेल के कैदी करते हैं लेकिन अभी इतनने ज्यादा शव आ रहे हैं कि इस काम का ठेका कॉन्ट्रैक्टर्स को दे दिया गया है। न्यूयॉर्क में लगातार मौत से अस्पतालों के मुर्दाघर भरे हैं इसलिए प्रशासन शवों को ज्यादा दिन तक रोक नहीं रहा और उन्हें दफनाने के लिए भेज दे रहा है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.