मुख्यमंत्री योगी छात्रा की मदत के लिए आगे आये हार्ट सर्जरी के लिए दी दस लाख रूपये की सहायता

Facebooktwittermailby feather

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बी. एड की एक छात्रा की हार्ट सर्जरी के लिए 9.90 लाख रुपये की राशि मंजूर की है। छात्रा मधुलिका मिश्रा एक किसान की बेटी है और वाल्व रिप्लेसमेंट के लिए उनकी हार्ट सर्जरी होनी है, लेकिन उनके परिवार के पास इसके लिए पैसे नहीं थे। इस मामले को सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा सामने लाने के बाद मुख्यमंत्री ने इस पर तुरंत ध्यान दिया।

प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर ने बताया कि गोरखपुर के मछली गांव कैंपियरगंज के रहने वाले राकेश चंद्र मिश्रा की पुत्री मधुलिका मिश्रा के हृदय के दोनों वाल्व खराब हो गए और आपरेशन होना है लेकिन पैसे की कमी के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री को इसकी जानकारी हुई। उन्होंने मधुलिका के पिता को पत्र लिखकर बताया कि उनकी पुत्री का मेदांता में इलाज कराने के लिए 9.90 लाख रुपये मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से स्वीकृत कर दिए गए हैं और यह धनराशि मेदांता अस्पताल को भेज दी गयी है।

शिशिर के अनुसार मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि उम्मीद है कि इस धनराशि से उसका ऑपरेशन सकुशल संपन्न होगा और वह जल्द ही स्वस्थ होकर अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख सकेगी। मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से गरीबों की सहायता की जाती है।