Home अंतर-राष्ट्रीय जॉब टेक्नोलॉजी देश स्लाइड

Mobile वर्ल्ड चैंपियनशिप टूर्नामेंट की घोषणा, करोड़ों के इनाम जितने का मौका

Share and Enjoy !

PUBG Mobile की तरह ही इस गेम ने भी लॉन्च के तुरंत बाद से ही बेहद लोकप्रियता हासिल कर ली थी। लॉन्च के तुरंत बाद से गेम को करोड़ों प्लेयर्स ने डाउनलोड करना शुरू कर दिया था और इसके चलते कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल ने कई रिकॉर्ड बनाए। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इस समय दुनिया कोरोनोवायरस महामारी के खतरे को झेल रही है, लेकिन कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल के पीछे काम कर रही कंपनी Activison दुनिया भर के प्लेयर्स को एक साथ वर्चुअल दुनिया में साथ खेलने का मौका दे रही है।
कंपनी 1 मिलियन डॉलर के इनामों के साथ एक Call of Duty: Mobile ग्लोबल टूर्नामेंट आयोजित करने जा रही है। यह ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट 30 अप्रैल को समाप्त होगा और इसे सोनी एक्सपीरिया द्वारा प्रायोजित किया जाएगा।

अधिकांश ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट की तरह ही कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल टूर्नामेंट: मोबाइल वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2020 में भी कई चरण होंगे और प्लेयर्स को इसमें आगे बढ़ने के लिए सेट किए गए पॉइन्ट्स जुटाने होंगे। एक्टिविज़न के अनुसार, स्टेज 2 में जाने के लिए टूर्नामेंट में भाग लेने वाले प्लेयर्स को स्टेज 1 में किसी भी वीकेंड के दौरान पहले दस रैंक वाले मैचों में 80 अंक हासिल करने होंगे। टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के साथ-साथ हर जीत के बाद प्लेयर्स रिवॉर्ड्स और अचीवमेंट्स भी हासिल करेंगे।

क्वालीफायर राउंड्स 30 अप्रैल से शुरू होंगे और प्लेयर्स को इसमें भाग लेने के लिए वेटरन रैंक या उससे अधिक रैंक पर होना ज़रूरी होगा। 30 अप्रैल से 24 मई तक होने वाले वीकेंड में ऑनलाइन क्वालिफायर होंगे। यदि आप भी Call of Duty: Mobile टूर्नामेंट में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल के टूर्नामेंट पेज पर जाएं और खुद को रजिस्टर करने के लिए जानकारी हासिल करें।

टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर कंपनी इनाम राशि और आने वाले चरणों के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगी। इस टूर्नामेंट के जरिए एक्टिविज़न और सोनी का इरादा लोगों को एक तरह से एकजुट करने का है जो सरकारों द्वारा लागू किए गए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हैं। अच्छी बात यह है कि यह टूर्नामेंट पूरी तरह से वर्चुअल है यानी इसमें सभी प्लेयर्स अपने घरों में रह कर ही खेल सकेंगे। जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि इस टूर्नामेंट की कुल इनाम राशि 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7,61,45,000 रुपये) है, जो कि एक मोबाइल गेम के हिसाब से काफी अच्छा इनाम है। वे प्लयर्स जिनकी रैंक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिहाज़ से कम है, उनके पास रैंक बढ़ाने के लिए 30 अप्रैल तक का समय है। अच्छी बात यह है कि रैंक बढ़ाने के साथ प्लेयर्स इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खुद को बेहतर भी बना सकते हैं।

बता दें कि Call of Duty: Mobile ने लॉन्च के बाद पहले हफ्ते में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ डाउनलोड्स हासिल किए थे और यह संख्या दो महीनों में बढ़कर 170 मिलियन यानी 17 करोड़ हो गई।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.