Home उत्तराखंड राजनीति

भीमताल विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक ने अपनी सीट छोड़ने की पेशकश

Share and Enjoy !

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए भाजपा विधायकों के बाद भीमताल विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रामसिंह कैड़ा ने भी अपनी सीट छोड़ने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भीमताल से चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित रूप से इस क्षेत्र में और तेजी से विकास होगा। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत कोटद्वार और विधायक महेंद्र भट्ट अपनी बदरीनाथ सीट मुख्यमंत्री के लिए छोड़ने की पेशकश पहले ही कर चुके हैं।

प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत की मुख्यमंत्री पद पर ताजपोशी हुई है। नियमानुसार अब उन्हें छह माह के भीतर विधानसभा की सदस्यता लेनी है। मुख्यमंत्री के लिए उपयुक्त सीट को लेकर पार्टी में चर्चा शुरू हो गई है। अभी तक मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए भाजपा विधायक सीट छोड़ने की पेशकश के साथ आगे आ रहे थे। तीरथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के दिन ही बदरीनाथ से भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट उनके लिए अपनी सीट खाली करने की बात कह चुके हैं। इसके बाद कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सीधे आलाकमान के सामने ही इस तरह की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के लिए वह अपनी कोटद्वार विधानसभा सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होंने पौड़ी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा भी जाहिर की।

अब भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे भीमताल विधायक कैड़ा भी मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ने की पेशकश के साथ आगे आए हैं। विधायक कैड़ा ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से फोन पर बात उनके लिए सीट छोड़ने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री नरायण दत्त तिवारी रामनगर से उप चुनाव लड़े और रामनगर का विकास हुआ, उसी तरह मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भीमताल से चुनाव लड़ते हैं तो ओखलकांडा, धारी, रामगढ़ और भीमताल विकास के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.