Home देश बिज़नेस स्लाइड

Maruti ने अपना मानेसर प्‍लांट में काम शुरू किया

Facebooktwittermailby feather

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि उसने हरियाणा के मानेसर स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण इस संयंत्र में लगभग 40 दिनों से काम बंद था। कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था।

मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने एक बयान में कहा कि मानेसर स्थित विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज (मंगलवार) तैयार होगी। उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ केवल एक शिफ्ट के आधार पर परिचालन किया जा रहा है।

पूरी क्षमता के साथ कामकाज कब तक शुरू होगा, इस बारे में पूछने पर भार्गव ने कहा कि यह सरकार के नियमों पर निर्भर करेगा, जैसे दो शिफ्ट में काम की अनुमति कब दी जाएगी, कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी कब होगी और आपूर्ति श्रृंखला कब तक सुव्यवस्थित होगी।

उन्होंने कहा कि इसमें कई कारक शामिल हैं। गुरुग्राम संयंत्र शुरू होने के बारे में उन्होंने कहा कि वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं। हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को कंपनी को मानेसर विनिर्माण संयंत्र फिर शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी परिचालन शुरू करेगी, जब उत्पादन की निरंतरता और वाहनों की बिक्री संभव होगी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.