Home उत्तराखंड देश लाइफ स्‍टाइल स्लाइड

शहीद सूबेदार स्वतंत्र सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा उनका गॉँव, यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

Facebooktwittermailby feather

जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर स्वयं को देश के लिए बलिदान करने वाले गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार स्वतंत्र सिंह का पार्थिव शरीर उनके आवास उडियारी पहुंचा। बेटे का पार्थिव शरीर देख मां बेसुध हो गई। जांबाज बेटे की अंतिम यात्रा में आंखों में आंसू लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। वीर सपूत स्वतंत्र सिंह की अंतिम यात्रा पैतृक श्मशान घाट के लिए रवाना हो गई है। मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत भी यहां हैं। इससे पहले बलिदानी के पार्थिव शरीर के घर पहुंचते ही ग्रामीणों के अंदर पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।

गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने अपनी नापाक हरकतें दिखाते हुए पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे दिगवार और केरन सेक्टर में गोलाबारी की थी। इस दौरान 16 गढ़वाल राइफल्स के सूबेदार स्वतंत्र सिंह निवासी पौड़ी गढ़वाल घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के दौरान वे शहीद हो गए।

स्वतंत्र सिंह के बलिदान की खबर सेना ने उनके परिवार को दी, जिसके बाद घर में कोलाहल मच गया। शुक्रवार शाम उनका पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंटल सेंटर के मुख्यालय लैंसडौन में लाया गया, जिसके बाद आज उनके घर पहुंचा। यहां आंखों में आंसू और गुस्सा लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.