Home एजुकेशन देश स्लाइड

LJP अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 1 करोड़ रुपये किए दान

Facebooktwittermailby feather

कोरोना के संकट से निपटने के लिए अब हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से योगदान देने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में सांसद भी पीछे नहीं हैं. कोरोना संकट से निपटने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी पहल की है. चिराग पासवान ने अपने सभी सांसदों को पत्र लिखा है. पत्र में सभी सांसदों से अपील की गई है कि वो अपने सांसद निधि से अपने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए 1 करोड़ रुपया दान करें.

चिराग पासवान ने कहा है कि स्थानीय प्रशासन को मास्क, सैनिटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग के सामानों को खरीदने की लिए पैसों की किल्लत नहीं हो इसके लिए 1 करोड़ रुपए का दान बड़ी मदद कर सकता है. चिराग पासवान ने अपने संसदीय क्षेत्र जमुई लोकसभा के लिए पहले ही 1 करोड़ रुपए का दान करने की सिफारिश कर दी है.

रामविलास पासवान ने स्वास्थ्य मंत्रालय को दिया पैसा

वहीं केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रामविलास पासवान ने भी अपने सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए बिहार के स्वास्थ्य मंत्रालय को दान करने की सिफारिश की है. इसके लिए उन्होंने पटना के जिलाधिकारी को पत्र भी लिखा है.

बता दें कि सांसद स्थानीय विकास निधि के तहत हर साल एक सांसद को अपने क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के लिए 5 करोड़ रुपए की राशि दी जाती है. ये पैसा निर्धारित कामों के लिए ही खर्च हो सकता है. जिसमें महामारी शामिल नहीं है. लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने नियमों को ढ़ील देने का फैसला किया था.

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.