Home उत्तराखंड राजनीति

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस को देहरादून में फ्रंटियर मुख्यालय के लिए मिलेगी 15 एकड़ भूमि

भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस को देहरादून में फ्रंटियर मुख्यालय के लिए 15 एकड़ भूमि मिलेगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजस्व सचिव और जिलाधिकारी देहरादून को इस संबंध में जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
आइटीबीपी के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से उनके कार्यालय में मुलाकात कर फ्रंटियर मुख्यालय की स्थापना के लिए प्रस्तावित भूमि के आवंटन संबंधी विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि इस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।आइटीबीपी और उत्तराखंड का गहरा रिश्ता है। सख्त इरादों और मजबूत हौसले वाले हिमवीर यहां हर मोर्चे पर मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाते आए हैं। ऐसे एक नहीं कई उदाहरण हैं, जहां उन्होंने ‘सेवा परमो धर्म’ को चरितार्थ किया है। आपदा बचाव कार्यों से लेकर पर्यावरण संरक्षण तक में आइटीबीपी के जवान सक्रिय है। वहीं, उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में भी आइटीबीपी के जवान अग्रिम मोर्चे पर तैनात हैं।
चर्चा के दौरान राजस्व सचिव सुशील कुमार, जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव, आइटीबीपी के महानिरीक्षक नीलाभ किशोर, उप महानिरीक्षक अशोक कुमार नेगी, जनसंपर्क अधिकारी राजीव नेगी आदि उपस्थित रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.