Home उत्तराखंड स्लाइड

सीएम बोले,कुंभ मेले के कार्यों में कोई भी गड़बड़ी मिलने पर जिम्मेदार अधिकारी पर होगी सख्त कार्रवाई

Share and Enjoy !

कुंभ मेले के लिए किए जा रहे कार्यों में कोई भी गड़बड़ी मिलने पर जिम्मेदार अधिकारी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेला तैयारियों की समीक्षा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि कार्यों को पूरा करने की जिम्मेदारी विभागीय सचिवों की रहेगी।मुख्यमंत्री ने रविवार को हरिद्वार में संतों के साथ कुंभ मेला तैयारियों को लेकर हुई बैठक के बाद सचिवालय में अफसरों की बैठक बुलाई। संतों के निर्माण कार्यों की धीमी रफ्तार और गुणवत्ता पर सवाल उठाने का असर इस बैठक में दिखा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तकनीकी दक्षता वाले विभागों के स्तर पर किए जाने वाले कार्यों में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण सामग्री की उपलब्धता तुरंत की जाए। जिन विभागों ने अस्थायी निर्माण कार्य के प्रस्ताव अभी तक नहीं दिए, वे तीन दिन में मेलाधिकारी को प्रस्ताव उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि कुंभ कार्यों की समीक्षा प्रत्येक 15 दिन में मुख्य सचिव के स्तर पर की जाए। गठित तकनीकी समिति अपनी रिपोर्ट मुख्य सचिव को उपलब्ध कराए। उन्होंने कुंभ के कार्यों को डबल शिफ्ट में कराने के निर्देश दिए।कहा, राष्ट्रीय राजमार्ग को सड़क व पुलों के निर्माण के लिए तीन शिफ्ट में कार्य करने की अनुमति प्रदान की जाए। बैठक में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, गृह सचिव नितेश झा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.