onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कथित पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल

राजनीतिक गलियारों में बुधवार को उस वक्त हलचल मच गई, जब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कथित पत्र इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ। इसमें कौशिक के प्रदेश अध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने की बात कही गई। इसी तरह का एक ट्वीट भी फर्जी अकाउंट से वायरल हुआ। यद्यपि, कौशिक ने स्पष्ट किया कि पत्र और ट्वीट, दोनों फर्जी हैं। उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।इंटरनेट मीडिया में 12 फरवरी की मध्य रात्रि को एक पत्र वायरल हुआ था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के नाम से जारी इस कथित पत्र में कहा गया कि विधानसभा चुनाव में राज्य में पार्टी हार रही है। इस बारे में मुख्यमंत्री को भी समझाया गया था। इस सबको देखते हुए वह अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे रहे हैं।

इस बीच मतदान संपन्न होने के बाद विधानसभा की चार सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों व विधायकों की ओर से लगाए गए आरोपों का मामला सुर्खियां बना तो बुधवार को उक्त पत्र तेजी से वायरल हुआ। फिर इसी तरह का एक ट्वीट भी इंटरनेट मीडिया में सामने आया, जिसकी भाषा भी फर्जी पत्र की ही तरह है। इस बारे में पूछने पर प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने स्पष्ट किया कि यह पत्र व ट्वीट फर्जी है। इसमें कहीं कोई सत्यता नहीं है।

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में अभिनेता अक्षय कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाने को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देने वाली कांग्रेस की शिकायत पर जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यवाही करेंगे। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजा है।प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल शर्मा ने बीती आठ फरवरी को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में शिकायती पत्र सौंपा था। पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने उक्त प्रकरण पर निर्वाचन आयोग की ओर से जारी आदर्श आचार संहिता के दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्यक कार्यवाही के निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी को दिए हैं।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.