Home राजनीति स्लाइड

भाजपा विधायक ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’के एक सवाल से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई; जाने क्या था सवाल

Share and Enjoy !

महाराष्ट्र के एक भाजपा विधायक ने मंगलवार को बॉलिवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ के निर्माताओं के खिलाफ कथित रूप से हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई करने की मांग की है।लातूर जिले के औसा से भाजपा विधायक अभिमन्यु पवार ने लातूर के एसपी निखिल पिंगले को एक शिकायत में कहा कि अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के खिलाफ शुक्रवार के केबीसी के एक विशेष एपिसोड के दौरान पूछे गए एक सवाल पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

पवार ने अपने दो पेज के की शिकायत एक प्रति पुलिस अधिकारी को पोस्ट करते हुए लिखा, “हिंदुओं का अपमान करने और सद्भाव में रहने वाले बौद्धों और हिंदुओ के बीच कलह पैदा करने का प्रयास किया गया था।” इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और अभिनेता अनूप सोनी थे। उनसे 6.40 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा गया। 25 दिसंबर 1927 को डॉ. बी आर अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने किस शास्त्र की प्रतियां जलाईं? विकल्प थे: (ए) विष्णु पुराण (बी) भगवद गीता, (सी) ऋग्वेद और (डी) मनुस्मृति।

अमिताभ बच्चन ने तब कहा, “1927 में, अंबेडकर ने प्राचीन हिंदू ग्रंथ मनुस्मृति की की प्रतियों को जलाया था, जो वैचारिक रूप से जातिगत भेदभाव और छुआछूत को उचित ठहराता है।” पवार ने अपनी शिकायत में कहा कि सभी चार विकल्प हिंदू धर्म से संबंधित हैं। यह स्पष्ट है कि इस सवाल के पीछे का मकसद हिंदुओं की भावनाओं को आहत करना था।देवेंद्र फड़नवीस के करीबी सहयोगी रहे पवार ने कहा, ”यह सवाल यह संदेश फैलाता है कि हिंदू धार्मिक ग्रंथ हिंदुओं और बौद्ध धर्म के अनुयायियों के बीच दुश्मनी को भड़काने के लिए हैं।”

KBC एपिसोड के सवाल ने कुछ नेटिज़न्स को नाराज़ किया, जिन्होंने शो को “वामपंथी प्रोपेगेंडा” चलाने का आरोप लगाया, जबकि अन्य ने कहा कि इससे हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शो की एक क्लिप साझा की, जिसमें दावा किया गया था कि केबीसी “वामपंथियों के द्वारा हाइजैक” था।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.