कंगना रनौत को केंद्र सरकार ने दी वाई’ श्रेणी की सुरक्षा

Facebooktwittermailby feather

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को Y सिक्योरिटी दी गयी है। कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए लिखा- ये प्रमाण है की अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा, मैं अमित शाह जी की आभारी हूँ वो चाहते तो हालातों के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी, जय हिंद।

कंगना रनौत को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में से एक विशेष सुरक्षा विंग द्वारा चौबीसों घंटे सुरक्षा दी जाएगी। 9 सितंबर को रनौत के मुंबई लैंड होते ही उन्हें ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत, जिस व्यक्ति को सुरक्षा दी जाती है, उसके साथ तीन शिफ्ट में एक व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) भारत में कहीं भी यात्रा करने के दौरान साथ रहता है, जबकि पांच सुरक्षाकर्मी घर पर सुरक्षा प्रदान करते हैं। इस तरह कुल आठ कमांडो रनौत को चौबीस घंटे सुरक्षा देंगे।

इससे पहले कंगना के पिता ने हिमाचल प्रदेश सरकार से भी बेटी के लिए सुरक्षा की मांग की थी। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, “कंगना रनौत के पिता ने लिखित में पुलिस सुरक्षा की मांग की है। मैंने इस संबंध में डीजीपी को निर्देशित किया है। उन्हें यहाँ सुरक्षा प्रदान की जाएगी। हम यह भी चर्चा कर रहे हैं कि एचपी के बाहर उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्या किया जा सकता है, क्योंकि वह 9 सितंबर को मुंबई के लिए रवाना हो रही हैं।”