onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह शुरू मुख्यमंत्री धामी , राज्यपाल गुरमीत सिंह, मंच पर पहुंच चुके; जाने पूरी खबर

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह शुरू हो गया है। आयोजन में शिरकत करने के लिए मुख्य अतिथि कुलाधिपति व राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत मंच पर पहुंच चुके हैंदीक्षा समारोह में 36 गोल्ड मेडलिस्ट को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही तीन विद्यार्थियों को चांसलर मेडल और छह विद्यार्थियों को प्रायोजित मेडल प्रदान करेंगे।

बीते वर्ष कोविड के कारण दीक्षा समारोह आयोजित नहीं हुआ था। इसलिए इस बार दोनों वर्ष के स्नातक स्तर के 11079, स्नातकोत्तर के 16046, पीजी डिप्लोमा के 112 और प्रमाण पत्र से संबंधित 2100 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जा रही है। इसके अलावा अंग्रेजी में पीएचडी के एक छात्र को भी सम्मानित किया जाएगा। प्रो. नेगी ने बताया कि कोविड के चलते केवल 200 विद्यार्थियों को ही मेरिट के आधार पर आमंत्रित किया गया है। समारोह में दो विभूतियों को मानद उपाधि प्रदान की जाएगी। साथ ही कुमाऊं से क्षेत्रीय निदेशक डा. रश्मि पंत व गढ़वाल से डा. संजय नेगी को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.