Home उत्तराखंड स्लाइड

अब विदेशों से आयात इस सामान को बेचने पर होगी सख्त कार्यवाही, त्रिवेंद्र सरकार ने जारी किये निर्देश

उत्तराखंड सरकार ने एक बार फिर विदेशी सामान विरोध को लेकर कमर कस दी है। दरअसल देशभर में त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है। जिसे देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार ने विदेशों से आयातित पटाखों की बिक्री पर  सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।
जिसके खिलाफ उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से सभी जिलों के डीएम व एसपी को घरेलू बाजार में आयात किए गए पटाखों की बिक्री रोकने के लिए सख्ती व निगरानी करने के आदेश दिए गए है। इसके उपरांत यदि कोई व्यापारी विदेशों से आयातित पटाखों को बेचते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि इस पर केंद्र सरकार  का कहना है कि पिछले कई सालों से डीजीएफटी की ओर से पटाखों को आयात करने के लिए कोई लाइसेंस नहीं दिया गया है। इसके बावजूद भी घरेलू बाजार में दीपावली के अवसर पर चाइनीज व अन्य देशों के पटाखों की बिक्री की जा रही है। जिसको रोकना अनिवार्य और उचित होगा।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से जारी आदेश में जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए गए कि विदेशों से आयात पटाखों की बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सभी जिलों में फील्ड अधिकारियों के माध्यम से इस पर निगरानी रखी जाए। यदि कोई व्यापारी प्रतिबंध पटाखों की बिक्री करता है तो उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.