उत्तराखंड

ICC Women’s World T20: भारतीय महिलाओं ने सेमीफाइनल में किया प्रवेश, लगातार तीसरी जीत

भारत और आयरलैंड के बीच गुरुवार को आईसीसी वर्ल्ड टी-20 का 13वां मुकाबला गयाना के प्रोविंडेस स्टेडियम में खेला गया जिसे भारतीय महिलाओं ने 52 रन से जीत लिया। 146 रन के लक्ष्य के का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 93 रन बना सकी, इससे पहले मिताली राज (51) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने आयरलैंड को जीत के लिए 146 रन का क्लक्ष्य दिया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। भारत को अच्छी शुरुआत मिली दी थी मिताली राज और स्मृति मंधाना ने। 67 रनों की साझेदारी के बाद भारत ने मंधाना का विकेट खोया। जेमिमा के साथ मंधाना ने अच्छी शुरुआत साझेदारी बनाने की कोशिश की लेकिन ज्यादा देर तक जोड़ी टिकनहीं पाई। जेमिमा के बाद कप्तान हरमनप्रीत आते ही चली गई. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिका। आखिरी के ओवरों में टीम ने विकेट खोए और रनों की गति धीमी हो गई। 150- 160 रन बनाने का लक्ष्य लेकर उतरी भारतीय टीम 145 रनों पर ही सिमट गई।

पूनम यादव अब तक इस कैलेंडर इयर में 32 विकेट हासिल कर चुकी हैं, जो की किसी भी गेंदबाज का एक कैलेंडर इयर में रिकॉर्ड है आखिरी ओवर में पूनम यादव ने केवल दो रन दिए और इसके साथ ही भारत ने 52 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अपने आखिरी लीग मुकाबले में टॉप स्थान के लिए वह ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा

इससे पहले आयरलैंड की कप्तान लारा डेलानी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया था। उन्होंने गेंदबाज अरुणधति रेड्डी की जगह मानसी जोशी को टीम में शामिल किया था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.