होम क्वारंटीन की अवधि पूरी करने के बाद एक छात्र की मौत

Facebooktwittermailby feather

दिल्ली से आकर संस्थागत और होम क्वारंटीन की अवधि पूरी करने के बाद क्रिकेट खेलकर घर लौटे पुरोला निवासी एमबीए के एक छात्र की मौत हो गई। स्थानीय डॉक्टरों ने उसे दून अस्पताल रेफर किया था। लेकिन, अस्पताल पहुंचने से पहले उसने दम तोड़ दिया। कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने के बाद अस्पताल प्रशासन ने बचाव साधनों के साथ शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

गांव ढाकरा, पुरोला (उत्तरकाशी) निवासी 20 वर्षीय युवक दिल्ली में एमबीए कर रहा था। करीब 21 दिन पहले वह दिल्ली से घर लौटा था। युवक को 14 दिन के लिए पुरोला इंटर कॉलेज में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। यह अवधि पूरी करने के बाद युवक को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी थी। होम क्वारंटीन की सात दिन की अवधि पूरी होने पर वह रविवार को क्रिकेट खेलने चला गया। बताया जा रहा है कि क्रिकेट खेलकर लौटने के बाद उसने घर में आकर ठंडा पानी पिया।

कुछ देर बाद युवक के सीने में दर्द उठा। परिजन उसे लेकर पुरोला सरकारी अस्पताल पहुंचे। लेकिन, हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे कोविड-19 की आशंका पर राजकीय दून मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में हालत बिगड़ने पर उसे परिजन डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां के डॉक्टरों ने भी परिजनों को दून जाने की सलाह दी। देर रात करीब 3:30 बजे परिजन युवक को लेकर दून अस्पताल पहुंचे।