उत्तर प्रदेश

यूपी में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट

Share and Enjoy !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का थ्री टी (टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट) फॉर्मूला हिट होता नजर आ रहा है। इस फॉर्मूले के तहत पूरे देश में कोरोना के सबसे ज्यादा टेस्ट यूपी में हुए हैं। राज्य में अबतक 4.65 करोड़ टेस्ट हो चुके है। इसके साथ ही कोरोना की टेस्टिंग में भी यूपी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। एक दिन में सबसे ज्यादा 3.07 लाख रिकार्ड टेस्ट करने वाला पहला राज्य उत्तर प्रदेश बन गया है।

वहीं राज्य में टेस्ट बढ़ने के साथ ही कोरोना के नए मामले घटे हैं। यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या अब एक लाख से नीचे आ गई है। प्रदेश में 21 दिनों के भीतर 2.15 लाख केस घट गए हैं

इससे पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कल कहा कि कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई के कारण राज्य उपचाराधीन मरीजों की संख्या को कम करने में सफल रहा है। मुख्‍यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि सामूहिक लड़ाई का नतीजा है कि 25 अप्रैल से 10 मई के बीच प्रदेश में जहां रोजाना एक लाख से अधिक नये मामले आने की आशंका थी, उसे कम करने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन, केंद्र सरकार के सहयोग, जनप्रतिनिधियों की सतर्कता और जिला प्रशासन की टीमों द्वारा बड़े पैमाने पर अभियान के तहत कोरोना महामारी की चुनौती का डटकर मुकाबला किया है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.