Home उत्तराखंड एजुकेशन स्लाइड

उत्तराखंड में अतिथि शिक्षकों को भी मिलेगा पसंद का स्कूल चुनने का मौका

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में स्थायी प्रवक्ता की नियुक्ति की वजह से हटाए जाने वाले अतिथि शिक्षकों को भी अपनी पसंद का स्कूल चुनने की छूट होगी। जिले में दूसरे किसी स्कूल में रिक्त पद के अनुसार, अतिथि शिक्षकों से विकल्प लिए जाएंगे। मेरिट और विकल्प के आधार पर उन्हें दूसरे स्कूलों में तैनाती दी जाएगी। जिला स्तर पर रिक्त पद उपलब्ध न होने पर मंडलीय अपर निदेशक उन्हें किसी रिक्त पद वाले स्कूल में समायोजित करेंगे।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षीसुंदरम ने बताया की प्रवक्ता काउंसलिंग में संशोधन करते हुए नया आदेश जारी करते हुए निदेशक को प्रवक्ताओं की काउंसलिंग से पोस्टिंग शुरू करने को कहा है। शुक्रवार को निदेशालय को भी नया आदेश मिल गया। अपर निदेशक रामकृष्ण उनियाल ने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार जल्द से जल्द कार्यवाही शुरू की जा रही है।

उन्होंने बताया है कि अतिथि शिक्षकों के बाबत सभी अधिकारियों को भी निर्देश दिए जा रहे हैं।दूसरी तरफ, राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल किशोर डिमरी ने कहा कि शिक्षा विभाग को अब जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों का ब्योरा जारी करते हुए शिक्षकों से विकल्प लेने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.