Latest:
Home उत्तराखंड राजनीति

आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रियों को विभागों का आवंटन होगा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रियों को विभाग आवंटित किए जाने को लेकर इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के तीन दिन बाद भी अभी तक उन्हें विभाग नहीं दिए जा सके हैं। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रियों को विभागों का आवंटन होगा। माना जा रहा है कि मंगलवार को मंत्रियों को विभाग आवंटित कर दिए जाएंगे।

प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के बाद इसी शुक्रवार को आठ कैबिनेट मंत्रियों और तीन राज्य मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि शनिवार अथवा रविवार तक इन्हें विभाग वितरित कर दिए जाएंगे ताकि सोमवार से मंत्री अपने विभागों में कामकाज शुरू कर सकें। शुरुआती दो दिनों तक तब विभाग आवंटित नहीं हुए तो यह माना गया कि सरकार पूरा होमवर्क करने के बाद मंत्रियों को उनके कद के हिसाब से विभाग आवंटित करेगी।

सूत्रों की मानें तो इसके लिए मुख्यमंत्री स्तर पर विभागों के बटवारे के संबंध में सभी पहलुओं पर गौर किया। इसके बाद मंत्रियों के विभागों का खाका खींचा गया। इसके बाद यह सूची केंद्र नेतृत्व को भेजी गई है, जहां से इस पर अंतिम मुहर लगनी है। माना यह जा रहा है कि पिछली सरकार की तरह मुख्यमंत्री अपने पास सभी भारी भरकम विभाग न रखकर इन्हें मंत्रियों को आवंटित करेंगे। मकसद यह कि अब चुनाव से पहले बचे आठ से दस माह के समय में सभी अहम विभागों में काम तेजी से हो सकें और सरकार इन उपलब्धियों को लेकर चुनावों में जनता के बीच जा सके।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.