Home उत्तराखंड

आज शुक्रवार को आनंद और पंचदशनाम आह्वान अखाड़े की भव्य पेशवाई निकली

आनंद और पंचदशनाम आह्वान अखाड़े की पेशवाई आज शुक्रवार को धूमधाम से निकाली जा रही हैं। दोनों पेशवाई का समय अलग-अलग है। इस क्रम में आज पहले आनंद अखाड़े की पेशवाई निकाली गई। जिसे देखने और साधु-संतों का आशीर्वाद पाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।आनंद अखाड़ा की पेशवाई एसएमजेएन कॉलेज से शुरू हुई। पेशवाई शंकर आश्रम तिराहे से सिंहद्वार गई। यहां से कनखल रोड पर दादूबाग मंदिर, दिव्य योग मंदिर, मिश्रा मार्केट होते हुए झंडा चौक पहुंची।

झंडा चौक से गांधी मार्ग और पहाड़ी बाजार होते हुए रामकिशन तिराहे से गीता मंदिर के सामने से नया उदासीन अखाड़ा की छावनी, चेतनदेन की कुटिया व जगद्गुरु आश्रम के सामने से शंकराचार्य चौक पहुंचेगी। इसके बाद डामकोठी गंगनहर पार कर तुलसी चौक से दाहिनी ओर मुड़कर शिवमूर्ति तिराहा से चित्रा टाकिज, ललतारौ पुल से भाटिया भवन पाकर कर श्री निरंजनी अखाड़े से होते हुए पंचायती आनंद अखाडे़ में पहुंचेगी। वहीं पंचदशनाम आह्वान अखाड़े की पेशवाई ज्वालापुर के पांडेवाला से शुरू हुई। यह गुघाल रोड होते हुए इंद्रपुरी तिराहे से नील खुदाना मोहल्ले से पांवधोई चौराहे से घास मंडी पहुंची।

इसके बाद चौक बाजार से पुलिस रेल चौकी के सामने से रेलवे तिराहे से दाहिनी तरफ मुड़कर दुर्गा चौक होते हुए आर्यनगर चौक, शंकर आश्रम, चंद्राचार्य चौक, पुरानी रानीपुर मोड़, ऋषिकुल तिराहे, देवपुरा, से शिवमूर्ति पहुंचेगी। इसके बाद यहां से चित्रा टाकिज के सामने से वाल्मीकि चौक होकर जूना अखाड़ा के मुख्य द्वार के सामने से होकर अखाड़े की छावनी पहुंचेगी।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.