onwin giriş
Home उत्तराखंड राजनीति

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सरकार रोजगार के मोर्चे पर हो रही विफल साबित

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सरकार रोजगार के मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। प्रचंड बहुमत की भाजपा सरकार को जनता करारा जवाब देने का मन बना चुकी है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में गणेश गोदियाल ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे लाइन परियोजना में स्थानीय व्यक्तियों की अनदेखी की जा रही है। उनसे रोजगार देने के वायदे को पूरा नहीं किया जा रहा है। कास्तकारों को मुआवजा भी नहीं दिया गया है। उन्होंने नौ अक्टूबर को रेलवे और प्रभावित व्यक्तियों की बैठक में अधिकारियों से मुआवजे व रोजगार के बारे में पूरी तैयारी के साथ आने की अपेक्षा की। उन्होंने प्रभावितों से न्याय नहीं हुआ तो काग्रेस आरपार की लड़ाई को विवश होगी।

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता प्रतिमा सिंह ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्त्‍ता बाजपुर से किच्छा होते हुए सीतापुर कूच करेंगे। कांग्रेसजन लखीमपुर खीरी मामले में प्रभावित व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।चुनावी साल में हिंदुत्व के प्रति कांग्रेस का प्रेम सार्वजनिक रूप से उमडऩे लगा है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में गुरुवार सुबह 10 बजे नवरात्र शुरू होने के मौके पर हवन होगा। प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा महरा दसौनी ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्त्‍ता हवन के आयोजन में बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

गोल्डन कार्ड की विसंगतियों को दूर करने और एसीपी की पूर्व व्यवस्था को बहाल करने समेत 14 सूत्रीय मांगों को लेकर सचिवालय संघ का आंदोलन गति पकड़ता जा रहा है। इस कड़ी में बुधवार को सचिवालय कर्मियों ने चार घंटे का कार्य बहिष्कार किया। कार्य बहिष्कार गुरुवार को भी जारी रहेगा। सचिवालय संघ ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को सचिवालय में चार घंटे के कार्यक्रम बहिष्कार का आह्वान किया था।इसका असर अधिकांश अनुभागों में देखने को मिला। इस दौरान कई अनुभाग खाली रहे। जहां कार्मिक थे भी, तो वहां काम नहीं हुआ। हालांकि, इस दौरान महत्वपूर्ण पत्रावलियों का निस्तारण जरूर होता रहा। संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी व महासचिव विमल जोशी ने कहा कि गुरुवार को भी चार घंटे का बहिष्कार जारी रहेगा। इसके बावजूद यदि उनकी मांगों पर समाधान नहीं किया गया तो शुक्रवार को भी सचिवालय कर्मी अपने सीयूजी नंबर को बंद रखेंगे। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.