onwin giris
Home एजुकेशन जॉब टेक्नोलॉजी स्लाइड

Google ने अपने सर्च Algorithm में किया ये बड़ा बदलाव,जाने कियों बदला अल्गोरिथम

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी ने अपने सर्च Algorithm में बड़ा बदलाव किया है। अब वो केवल ऑरिजिनल रिपोर्टिंग Original Reporting और कंटेंट को ही प्रमोट करेगा। दुनिया भर की मीडिया आउटलेट्स द्वारा पिछले कई सालों से आलोचना झेलने के बाद Google ने ये अहम कदम उठाया है। Google ने अपने blog में कहा है कि उन्हीं न्यूज स्टोरीज को प्रमोट किया जाएगा, जिसमें इन्वेस्टिगेटिव स्कील्स और जर्नलिस्टिक एथीक्स ( Journalistic ethics ) का बढ़िया तरीके से इस्तेमाल किया गया है।

गूगल ने किया अपने सर्च अल्गोरिथम में बदलाव

जो आर्टिकल इन-डेप्थ (Article in-depth )और इन्वेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग Investigative Reporting से भरे होंगे उनके Google सर्च में रैंक करने के ज्यादा उम्मीद होंगे और उन्हीं रिपोर्ट और आर्टिकल को अधिक से अधिक रेट किया जाएगा। Google ने पब्लिशर्स और स्टोरीज को रेट करने के लिए नई गाइडलाइंस भी जारी की है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, दुनिया भर के 10,000 से ज्यादा रेटर्स पब्लिशर द्वारा ऑरिजिनल रिपोर्टिंग के ओवरऑल रिप्यूटेशन और काम को देखकर ही रेट कर सकेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.