Home उत्तराखंड स्लाइड

अच्छी खबर : इन कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली बोनस, जानें। ..

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने के आदेश जारी कर दिए। सरकारी, अर्द्धसरकारी, निगम, कार्य प्रभारित, नगर निकाय, कैजुवल एवं दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी, जो 4,800 ग्रेड-पे तक ले रहे हैं, उन्हें ही यह लाभ मिलेगा। बोनस का नकद भुगतान किया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने गैरसैंण में बीते सोमवार को यह घोषणा की थी।

वित्त सचिव अमित नेगी ने मंगलवार को इसके आदेश कर दिए। इससे करीब दो लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। हर कर्मचारी के बैंक खाते में 6,908 रुपये आएंगे। बता दें कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली बोनस की घोषणा कर चुकी है।

समूह ग और घ के सभी कर्मियों को मिले बोनस 
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने समूह ग-घ के सभी कर्मचारियों को बोनस देने की मांग की। कार्यकारी महामंत्री अरुण पांडे ने बताया कि, दिवाली बोनस पहले समूह-ग और घ के सभी कर्मचारियों को मिलता था। मगर, बीते साल से सरकार केवल उन कार्मिकों को दिवाली बोनस दे रही है, जो अब 4,800 ग्रेड-पे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कर्मचारियों को भी बोनस मिले, जो एसीपी के तहत 4,800 ग्रेड-पे से अधिक वेतन ले रहे हैं। मगर, यह वास्तव में समूह-ग और घ के तहत आते हैं। सरकार ने इस बार बीते साल की तरह कई कर्मचारियों को दिवाली बोनस से वंचित कर दिया है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.