Home उत्तराखंड राजनीति

गैरसैण बनेगा पहाड़ के विकास की लाइफ लाइन: श्री बंशीधर भगत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बंशीधर भगत ने कहा की गैरसैण पहाड़ के विकास की लाइफ लाइन साबित होगी। पूर्व सीएम हरीश रावत के पलायन के सम्बन्ध में दिए बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में पहली बार पलयन आयोग का गठन किया गया तो पहली बार रिवर्स पलायन भी हुआ है।

श्री भगत ने कहा कि गैरसैण के सम्पूर्ण विकास के लिए आगामी 10 वर्षो के लिए 25 हजार करोड़ की योजना बनाई गई है और इससे सभी वर्ग के लोग लाभान्वित होंगे।

उन्होंने बताया कि गैरसैण में पेयजल के लिए 100 करोड़ , सचिवालय भवन निर्माण के लिए 100 करोड़, कर्मचारी आवासीय भवनों के लिए साढ़े 4 करोड़ स्वीकृत किये गए है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा गैरसैण के विकास के लिए सड़को का चौड़ीकरण किया जा रहा है। कर्णप्रयाग तक रेलवे लाइन पर कार्य प्रगति पर है और इसे गैरसैण तक पहुचाने के लिए कंर्णप्रयाग से बागेश्वर तक रेल लाइन सर्वे कार्य पूरा कर लिया गया है। वही गौचर हवाई पट्टी को अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने गैरसैण में राजधानी बनाने का फैसला इसी उद्देश्य से किया कि विकास पहाड़ के अंतिम व्यक्ति तक पहुचे। राजधानी पर कांग्रेस का ढुलमुल रवैया रहा लेकिन भाजपा अपने वायदे के अनुसार कार्य करती रही है।

श्री भगत ने हरीश रावत से सवाल किया कि वह आज गैरसैण व राजधानी के मुद्दे को लेकरके इतने चिंतित दिख रहे हैं और अनाप सनाप बयानबाजी करने में लगे हुए है। वो बताएं कि जब उनके पास प्रदेश की कमान थी तब उन्होंने क्यो नही राजधानी घोषित की ।
श्री भगत ने कहा कि गैरसैण से पलायन नही बल्कि रिवर्स पलायन होगा। केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार रोजगार, शिक्षा तथा स्वास्थ्य के लिए लगातार आगे बढ़ रही है और पर्वतीय इलाके में लगातार संसाधनों में बृद्धि हो रही है। भाजपा राज्य गठन के औचित्य को सार्थक करने में जुटी है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.