Home उत्तराखंड राजनीति

पूर्व सीएम हरीश रावत ने त्रिवेंद्र सरकार पर बोला हमला, लगाए ये आरोप।

Facebooktwittermailby feather

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने उत्तराखंड सरकार पर हमला तेज कर दिए है। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत जिस तरह सरकार को जनता के मुद्दों को लेकर घेर रहे हैं, उससे साफ है कांग्रेस विस चुनाव से पहले सरकार को कड़ी टक्कर देने का मन बना चुकी है। बीते गुरुवार को भी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार के खिलाफ एक घंटे का उपवास रखा। उसके बाद उन्होंने पत्रकारों के सवालों के उत्तर दिए।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमने हेलीपैड बनाए, एक कंपनी को उड़ान संचालित करने की जिम्मेदारी सौंपी। वर्तमान सरकार ने वो कॉन्ट्रैक्ट रद कर दिया। आज चार साल से ज्यादा वक्त बीत गया है, अब भी पिथौरागढ़, चिन्यालीसौड़, गौचर की हवाई पट्टियां नागरिक उड्डयन सेवा का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने कहा, न जाने क्यों सरकार उत्तराखंड से नाराज चल रही है। अधिकांश हैलीपेड सूने पड़े हैं। पंतनगर विश्वविद्यालय जो हमारा बहुत बड़ा ब्रांड नाम है। हम हवाई अड्डे का विस्तार करें, अंतरराष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा बनाएं, अच्छी बात है, लेकिन जब उसके लिए विकल्प मौजूद है तो फिर जीबी पंत विश्वविद्यालय की जमीन ही क्यों ली जाए। यह बड़ा प्रश्न है।

उन्होंने कहा, सरकार ने तराई बीज निगम का ब्रांड कमजोर कर दिया। अब पंतनगर विश्वविद्यालय से भी दुश्मनी निकाल रही है। चौबटिया स्थित हॉर्टिकल्चर निदेशालय को भी शिफ्ट किया जा रहा है। हमने टिहरी झील में नौकायन प्रारंभ किया, बैलून, पैराग्लाइडिंग और दूसरे वाटर स्पोर्टस शुरू किए। फ्लोटिंग फ्लैट्स बनाये, फ्लोटिंग मैरीना खड़ा किया और वहां सबसे बड़ा काम एक प्रशिक्षण संस्थान खोला गया, जिसमें लोगों को जल क्रीड़ा, वायु क्रीड़ा और दूसरे साहसिक खेलों का प्रशिक्षण दिया जा सके।

पर राज्य सरकार ने करोड़ों रुपये की हमारी उस संपत्ति को किराए पर दे दिया। वह भी कौड़ियों के दाम पर। किससे यह शिकायत करें? उम्मीद करते हैं कि मुख्यमंत्री शीघ्र स्वस्थ होकर आएं, जब आएंगे तो कुछ ऐसी समस्याएं हैं, जिनमें राज्य का जाता कुछ नहीं है, लेकिन यदि सुधारेंगे तो राज्य को बहुत कुछ प्राप्त हो जाएगा। तो नये साल के साथ में मुख्यमंत्री इस ओर कुछ ध्यान देंगे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.