उत्तराखंड स्लाइड

प्रत्येक निराश्रित महिला व बच्चों को मिलेगा योजनाओं का लाभः रेखा आर्या

Share and Enjoy !

प्रदेश की महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्या ने विधान सभा में जनपदीय प्रोबेशन अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने मुख्य धारा से वंचित महिलाओं व बालक बालिकाओं के बारे में जानकारी ली। निर्देश दिए कि निराश्रित एवं अनाथ महिला एवं बच्चों के सम्बन्ध में चलाई जाने वाली योजनाओं की जानकारी का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय।

बैठक में जनपदों द्वारा सैनिटाईजिंग, फागिंग एवं दवाओं का छिड़काव, मास्क बनाने का कार्य एवं आईसोलेशन वार्ड बनाये जाने की, इसके अतिरिक्त कोविड के रोकथाम के लिए योगा कार्यक्रम की जानकारी दी गयी। स्टाफ एवं सहवासनियों को कोविड बचाव का विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
राजकीय शिशु सदन, बालगृह इत्यादि स्थलों पर स्टाॅफ की ट्रेनिंग में संवेदनशीलता के विकास के लिए क्षमता विकास कार्यक्रम प्रशिक्षण के सम्बन्ध मंे भी निर्देश दिए। बच्चांे मानसिक रूप से मजबूत कैसे किया जाए इस पर चर्चा हुई।
अनाथ बच्चों के लिए जनपदों में प्रायोजित प्रोग्राम की समीक्षा की गयी, 90 से 60 बच्चों के लिए प्रायोजित प्रोग्राम में पिथौरागढ़ बागेश्वर एवं अल्मोड़ा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन उत्तरकाशी, हरिद्वार का संतोषजनक प्रगति न प्राप्त होने पर 40 बच्चों का लक्ष्य दिया गया है।
इस अवसर पर सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, सौजन्या, अपर सचिव निदेशक, मेजर योगेन्द्र यादव, सी.पी.ओ मोहित चैधरी, जिला प्रोबेशन अधिकारी अंजना गुप्ता एवं कार्यक्रम अधिकारी विक्रम लाल नखोलिया आदि अधिकारी मौजूद थे।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.