Home उत्तराखंड

रिपुरकलां फ्लाईओवर शुरू होने से जनता में उत्साह

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या—58 पर नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर पर वाहनों आवाजाही शुरू हो गई है। इस फ्लाईओवर खोले जाने से लोगों में काफी खुशी और उत्साह नजर आ रहा है। फिलहाल देहरादून से हरिद्वार के लिए वाहनों की आवाजाही इस फ्लाईओवर से हो रही है। जबकि हरिद्वार से आने वाले वाहनों को अभी पुराने रेलवे फाटक से ही आना पड़ रहा है।
रायवाला के जंगल से हरिपुरकलां मुख्य बाजार तक लगभग दो किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर को बुधवार को वाहनों के लिए खोला जाना था। इसके लिए दो दिन पहले ट्रायल कर के हाईवे प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गई थी। कार्यदायी संस्था के अधिकारी बुधवार देर रात तक फ्लाईओवर खुलवाने की बात कहते रहे। लेकिनए देर रात तक फ्लाईओवर पर काम पूरा नहीं हो पाया था। जिस कारण बुधवार को फ्लाईओवर नहीं खुल पाया। आखिरकार गुरुवार को फ्लाईओवर खुल जाने पर यात्री भी खुश नजर आए।

यात्रियों को जाम से मिली मुक्ति
हरिपुरकलां फ्लाईओवर से दून—हरिद्वार—ऋषिकेश मार्ग पर अब आपको मोतीचूर रेलवे क्रॉसिंग फाटक पर जाम से नहीं जूझना पड़ेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग के नवनिर्मित हरिपुरकलां फ्लाईओवर की लंबाई करीब दो किमी है, जो प्रदेश का सबसे लंबी दूरी का फ्लाईओवर है।

सप्तऋषि चैक पोस्ट से तीन मोरी पुलिया तक पहुंचाएगा फ्लाईओवर
फ्लाईओवर से गुजरने वाले वाहन देहरादून जिले के प्रवेश द्वार सप्तऋषि चैकपोस्ट से शुरू होकर हरिपुरकलां का मुख्य बाजार, सूखी नदी व राजाजी टाइगर रिजर्व के प्रवेश द्वार और जंगल क्षेत्र को पार कराकर राजाजी के मध्य वन क्षेत्र में तीन मोरी पुलिया तक पहुंचता है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.