Home उत्तराखंड स्लाइड

जोशीमठ में आठ वर्षीय नाबालिग से छेड़छाड़, पैनखंडा में फूटा गुस्सा, बाजार बंद कराया

Facebooktwittermailby feather

जोशीमठ। नाबालिग के साथ दूसरे धर्म के युवक द्वारा छेडछाड व अश्लील हरकरत करने के मामले में जोशीमठ मे भारी तनाव पैदा हो गया। आरोपी को पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। शहर में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।
प्राप्त विवरण के अनुसार बीती रोज एक युवक मौ0इकरार ने जोशीमठ मे स्वर्णकार की दुकान चला रहे एक व्यवसायी की आठ वर्षीय नाबालिक बालिका से अश्लील हरकत के साथ ही छेड-छाड की। जिसकी सूचना लगते ही पूरे क्षेत्र का माहौल गरमा गया। पिता की तहरीर पर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने देर रात्रि को ही आरोपी को गिरफ्दार कर दिया था। जिसे आज धारा 354/1/7पोक्सो एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया। लेकिन अभियुक्त के जेल जाने के बाद भी लोगों का गुस्सा नहीं थमा और व्यापारियों के साथ ही सैकडों सीमांतवासियों ने बाजार में प्रदर्शन कर इस धिनौनी हरकत के खिलाफ आक्रोष का इजहार किया। भीड ने कुछ दुकानांे में रखे समानों को भी तितर-वितर करने के साथ ही आरोपी के किराए के घर पर ताला जडा देख वहाॅ लोागों का आको्रष और भडक गया। भीड ने किराए के मकान का दरवाजा तोड कर सामान विखेर दिया व बिजली का मीटर तक उखाड फेंका। घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। और खुद एसडीएम जोशीमठ ने मौके पर पंहुचकर लोगो को समझाने का प्रयास किया। भीड को इधर-उधर करने के लिए भी
पुलिस ने काफी संयम का परिचय दिया।
आरोपी मौ0इकरार की गिरफ्दारी के बाद भी लोग इतने आक्रोषित क्यों हुए इसे लेकर पुलिस व प्रशासन भी मंथन में लगा है। दरसअल लेागों का मानना है कि जोशीमठ में कई नाबालिग युवक नशे का शिकार हो रहे हैं और समुदाय विशेष ही इस प्रकार की नशे की खेप यहाॅ तक पंहुचा रहा है। इस बात को लेकर पहले व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद कराए और बाद मे तहसील परिसर मे पंहुचकर सभा का आयेाजन कर एसडीएम को ज्ञापन सौपं कर सभी बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन करने के साथ ही संदिग्धों पर पैनी नजर रखने की मांग की। व्यापारियों ने नजीमाबाद, विजनौर व अन्य बाहरी क्षेत्रों से आने वाले वाहनो खासकर सब्जियों के ट्रकों की गहन पडताल करने की भी मांग की ।
बीती रोज हुई यह घटना पूरे पैनखंडा में आग की तरह फैली और लोग विरोध में लोग सडकांे पर आ धमके। घटना के बाद से आरोपी मौ0इकरार का पूरा परिवार ही किराए का कमरा छोडकर कही फरार हो गया है। जोशीमठ के थानाध्यक्ष जेएस नेगी के अनुसार अभियुक्त को सूचना के तुरंत बाद ही गिरफ्दार कर लिया था। और मंगलबार को उसे पोक्सों एक्ट के तहत जेल भेज दिया गया है। बताया कि आरोपी नजीमाबाद थाने जलालाबाद गाॅव का मूल निवासी है और यहाॅ अपर बाजार मे किराए की मकान पर रहता था।
मौके पर पंहुचे जोशीमठ के उप जिला मजिस्ट्रेट अनिल चन्याल सभी लोगो से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि अभियुक्त को तत्काल गिरफ्दार कर जेल भेज दिया गया है, और अब कानून अपना काम करेगा। उन्होने कहा कि किसी भी दशा मे सांप्रदायिक सौहार्द व भाई चारा नही विगडने दिया जाऐगा।

 

प्रकाश कपरूवाण

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.