Home उत्तराखंड

गुजरात में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को डंपर ने कुचला, 15 मौत

Share and Enjoy !

गुजरात में हुए बड़े हादसे ने लोगों को दहला कर रख दिया है। सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में डंपर ने रात के समय फुटपाथ पर सो रहे 20 लोगों को कुचल दिया। जिनमें से 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के रहने वाले थे।
हादसा बीती रात का बताया जा रहा है। फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर डंपर चढ़ गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 8 को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया।
हादसे में बांसवाड़ा के भगतपुरा गांव के 5 लोगों की मौत हो गई। ये सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वहीं, गराडखोर गांव के एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। बाकी मृतकों में डोलपुराए माल और भीमपुरा गांव के लोग शामिल हैं।

हादसे में मारे गए 15 लोगों में 10 की पहचान हो गई है। इनके नाम सफेसा फ्यूसय, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा और चढ़ा बाल थे। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हो गई। वहीं 6 महीने की एक बच्ची की जान बच गई। वह मां—पिता के साथ सो रही थी। हादसे के बाद लाशों के ढेर के बीच बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्ची के मां—पिता की मौत हो गई।
मृतकों में शामिल राकेश रूपचंद हादसे वाली जगह से थोड़ी दूरी पर एक दुकान में काम करते थे। वे हर दिन दुकान के पास एक केबिन में सोते थे। लेकिन सोमवार को केबिन में सोने के बजाय मजदूरों के साथ फुटपाथ पर ही सो गए और डंपर की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि डंपर गन्ना लदे ट्रैक्टर के टकरा गया। इसके बाद डंपर के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और डंपर फुटपाथ पर चढ़ गया। पुलिस ने डंपर के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.