Home उत्तराखंड राजनीति

सर्किट हाउस में सोमवार को तोलिया की अध्यक्षता में विकास योजना की हुआ पहली बैठक का आयोजन

Share and Enjoy !

काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया की अध्यक्षता में विकास योजना की पहली बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जनप्रतिनिधियों ने समस्याओं और मांगों का ब्यौरा अफसरों के समक्ष रखा। फसल नुकसान, सड़क, सिंचाई गूलों के अलावा अवारा पशुओं का मामला भी बैठक में उठा। इस दौरान जिपं अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत यानी ग्राम प्रधान, बीडीसी मेंबर व जिंप सदस्यों द्वारा गांव के गरीब लोगों के विकास को लेकर मिलकर योजनाएं बनाई जाएगी।सर्किट हाउस में बैठक के दौरान ग्रामीण क्षेत्र में अवारा पशुओं के आतंक और फसलों को होने वाले नुकसान को लेकर चर्चा करने के साथ गौशाला निर्माण पर जोर दिया गया। जिस पर पशु विभाग के अफसर ने प्रस्ताव बनाने की बात कही। वहीं, पाले की वजह से पहाड़ पर आलू की फसल का नुकसान होने पर ज्यादा मुआवजा देने को कहा गया।

जिपं सदस्यों ने कहा कि तमाम सर्वे के बाद काश्तकार के हाथ में सिर्फ दो हजार रुपये पकड़ा दिए जाते हैं।जिपं उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरम्वाल ने कहा कि ब्लॉक के अफसरों को संबंधित जनप्रतिनिधियों का सम्मान करते हुए विकास योजनाओं की पूरी जानकारी देनी चाहिए। तभी सही व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। बैठक में जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी व अपर मुख्य अधिकारी पीएस बिष्ट ने सभी सदस्यों के सवालों का जवाब दिया। इस दौरान जिपं सदस्य मीना चिलवाल, अनिल चनौतिया, सागर पांडे, नरेंद्र चौहान, किशोरी लाल, प्रेम बल्लभ बृजवासी, केसी रजवार, कुमारी मीरा, दीपक गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

बैठक के दौरान ग्राम प्रधान बजूनिया हल्दू ने कहा कि कोरोना काल में जनप्रतिनिधियों खासकर प्रधानों ने फ्रंटलाइन वारियर्स की तरह काम किया था। संसाधनों के अभाव के बावजूद क्वारंटाइन सेंटरों की पूरी जिम्मेदारी संभाली। इसलिए उन्हें भी वैक्सीन लगनी चाहिए। जिसके बाद डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह ने लॉकडाउन के सहयोग के लिए सभी प्रधानों की तारीफ करना शुरू कर दिया।गौलापार की जिपं सदस्य निवेदिता जोशी ने कहा कि महत्वपूर्ण बैठक की जानकारी सदस्यों को नहीं दी गई। उन्हें खुद अखबार के जरिये पता चला कि जिला पंचायत विकास योजना की बैठक रखी गई है। जिस पर जिपं अध्यक्ष बेला ने अफसरों से कहा कि अगली बार फोन कर सूचित किया जाए।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.