Home दिल्ली/NCR देश

दिल्ली सरकार ने राजधानी में रहने वाले 72 लाख राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में 2 महीने तक राशन देने का ऐलान किया

Share and Enjoy !

देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है। कोरोना के प्रसार पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने शहर में लॉकडाउन लगाया हुआ है। आज दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट में गरीब जनता की सहूलियत को देखते हुए दो बड़े फैसले लिए। दिल्ली सरकार ने राजधानी में रहने वाले 72 लाख राशनकार्ड धारकों को मुफ्त में 2 महीने तक राशन देने का ऐलान किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने मुफ़्त में राशन दिया जाएगा, दिल्ली में लगभग 72 लाख राशन कार्ड धारक हैं। इसका मतलब ये नहीं है कि लॉकडाउन दो महीने चलेगा। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली में ऑटो ड्राइवर्स को भी बड़ी सौगात का ऐलान किया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जितने भी ऑटो और टैक्सी चालक हैं, वे गरीब लोग हैं, लॉकडाउन की वजह से इन लोगों को रोजी रोटी बंद हो गई है। पिछले साल दिल्ली सरकार ने इन्हें 5-5 हजार रुपये की मदद की थी और आज भी फैसला लिया गया है कि दिल्ली सरकार सभी ऑटो और टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की मदद की जाएगी। पिछली बार 1.56 लाख ड्राइवर्स की मदद की गई थी और इस बार भी की जाएगी।

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सभी लोगों से निवेदन करते हुए कहा कि यह समय एक दूसरे की मदद करने का है, सब लोग चाहे किसी भी पार्टी के हों, सब मिलकर एक दूसरे की मदद करें, चाहे किसी भी धर्म या जात के हों चाहे अमीर हो या गरीब हो तो भी मदद करें। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कल कोविड-19 से रिकॉर्ड 448 लोगों की मौत दर्ज की गईं है और इस दौरान 18,043 नए मामले सामने आए।

Share and Enjoy !

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.