Home उत्तराखंड स्लाइड

कोरोना वायरस को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों को मास्क और सेनिटाइजर ले जाने की दी अनुमति

Facebooktwittermailby feather

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बोर्ड परीक्षा के दौरान छात्रों को जरूरत पड़ने पर मास्क और सेनिटाइजर ले जाने की अनुमति दे दी है। इससे अभिभावकों को बड़ी राहत मिली है। बोर्ड ने सभी स्कूलों को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।कोरोना वायरस की लगातार बढ़ती दहशत के बीच अभिभावक चिंतित हैं। वह लगातार सीबीएसई से बोर्ड परीक्षा में केयर बरतने की छूट मांग रहे थे। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बुधवार को इस संबंध में एक पत्र जारी किया।इसमें उन्होंने कहा कि अगर किसी बच्चे को मास्क या सेनिटाइजर परीक्षा कक्ष के भीतर ले जाने की जरूरत है तो वह लेकर जा सकता है। यह संबंधित परीक्षा केंद्र के स्तर पर तय किया जा सकता है। सीबीएसई ने इसके साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों व मान्यता प्राप्त स्कूलों को कोरोना वायरस के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। बोर्ड ने अभिभावकों को भी सतर्क रहने की सलाह दी है।

कोरोना वायरस को लेकर पुलिस महकमा अलर्ट हो गया है। पुलिस मुख्यालय आने वाले लोगों को अब सेनिटाइजर से हाथ धोकर ही प्रवेश मिलेगा। मुख्यालय के गेट के अलावा हर सेक्शन के बाहर सेनिटाईजर लगाया जाएगा। मुख्यालय पर काम करने वाले कर्मचारियाें को मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। पीएचक्यू में बुधवार को कोरोना के बचाव को एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। 
उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में बुधवार को पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक पुष्पक ज्योति ने सेक्शन प्रभारियाें की बैठक  लेकर अलर्ट जारी किया। उन्हाेंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने को सतर्कता जरूरी है। मास्क का प्रयोग करने के साथ हाथ मिलाने से बचा जाए, क्याेंकि इससे कोरोना वायरस फैलने का खतरा है।

प्रत्येक सेक्शन को एक-एक सैनिटाइजर तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए, जो सेक्शन के द्वार पर लगेगा। सेक्शन में प्रवेश से पहले कर्मचारी हाथ धोकर जाएंगे। इसी तरह पुलिस मुख्यालय के गेट पर सैनिटाईजर रखने को कहा गया है। हाथ धोने के बाद ही प्रत्येक व्यक्ति को अंदर प्रवेश दिया जाए। साथ ही पैरासिटामोल (बुखार की दवा) की व्यवस्था कराने को कहा गया है। आईजी ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी को मास्क पुलिस मुख्यालय की तरफ से उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित कंपनी से मास्क खरीदने की तैयारी चल रही है। बैठक के बाद मुख्यालय परिसर में ब्लचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। साथ ही पुलिस कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है। 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.