Latest:
Home एजुकेशन देश स्लाइड

कोरोना वायरस की वजह से लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट स्थगित

कोरोना वायरस की वजह से लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 2020 स्थगित हो गया है। लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट ( एलएसएटी ) 17 मई को होना था जिसे अब जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। अब लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट 7 जून को होगा। परीक्षा की तिथि को बढ़ाए जाने के साथ ही आवेदन की तारीख को भी बढ़ाया गया है। इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए आप लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट की वेबसाइट देख सकते हैं।

लॉ स्कूल में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 22 मई तक बढ़ा दी गई है। ऐसे में अभी तक जिन अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन नहीं भरा है उनके लिए यह सुनहरा मौका है कि वो 22 मई तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आपको बता दें कि लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट (LSAT) निकालने के बाद ही स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्स में दाखिला मिलता है। इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों को देश के विभिन्न लॉ कॉलेजों में यूजी और पीजी पाठ्यक्रम में दाखिला मिलता है।

देश में 50 के करीब लॉ कॉलेज ऐसे हैं जो कि एलएसएटी स्कोर के बाद ही कानून की पढ़ाई में दाखिला देते हैं। गौरतलब है कि इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से कई प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित किया गया है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.