onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू के सलाहकारों के विवादास्पद बयानों से कांग्रेस ने किनारा करते हुए सख्त रुख अपनाने के संकेत दिए

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के विवादास्पद बयानों से कांग्रेस ने किनारा करते हुए सख्त रुख अपनाने के संकेत दिए। पंजाब कांग्रेस प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू के सलाहकारों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। पार्टी इसकी जांच कर रही है। कांग्रेस के रुख एकदम स्पष्ट है जम्मू-कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। पाक अधिकृत कश्मीर भी देश का हिस्सा है।नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान और दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से संबंधित स्कैच इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किए जाने का मामला पंजाब के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में भी तूल पकड़ गया है। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्ध के सलाहकारों के बयानों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार नहीं है। इसतरह के झूठ से पार्टी का कोई सरोकार नहीं है।पंडित जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी से लेकर डा मनमोहन सिंह तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पार्टी के रुख पर किसी को संदेह करने का अधिकार नहीं है। कांग्रेस उसी रुख पर मजबूती से आगे बढ़ रही है।

हरीश रावत ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू से भी बात की। उन्होंने बयानों को तोड़-मरोड़कर प्रस्तुत करने की बात कही है। ऐसी संभावना है कि चुनाव के समय ऐसे विवादों से राजनीतिक लाभ लिया जा रहा है। दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर पोस्ट किए गए स्कैच पर उन्होंने कहा कि वह देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। हमारे लिए माता तुल्य हैं। उनके संबंध में टिप्पणी के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। तथ्य सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी।तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित देहरादून की डा कंचन नेगी को इन्फ्लूएंशियल इंडियन अवार्ड से नवाजा गया है। हाल में उन्हें दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा सांसद मनोज तिवारी के हाथों यह अवार्ड प्रदान किया गया।सैंगुइन संस्था की संस्थापक डा कंचन शिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण देती हैं। वह केंद्र और राज्य के सरकारी विभागों के बीच समन्वय स्थापित कर उनकी नीतियों को जनता तक पहुंचाने का कार्य भी अपने प्रशिक्षण के माध्यम से करती हैं। साथ ही ग्रामीण महिलाओं और बच्चों के उत्थान से संबंधित कार्यों से भी जुड़ी हैं। उनकी इन उपलब्धियों के लिए उन्हें बीती आठ अगस्त को प्रदेश सरकार के तीलू रौतेली पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अब उन्हें दिल्ली में इन्फ्लूएंशियल इंडियन अवार्ड मिला है।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.