onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे और मुफ्त बिजली देने की घोषणा पर तंज C

कांग्रेस ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे और मुफ्त बिजली देने की घोषणा पर तंज कसा है। पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने कोरोना की दूसरी लहर में दिल्ली की बदहाली का जिक्र करते हुए कहा कि केजरीवाल मेहरबानी कर अपने दिल्ली माडल को बस्ते में बंद रखें। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का बजट दिल्ली के वार्षिक बजट के बराबर हो तो कांग्रेस 400 यूनिट तक बिजली माफ कर देगी। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि आप का प्रदेश में अस्तित्व नहीं है। इसलिए जनता को लुभाने के लिए बिजली मुफ्त देने की घोषणा करनी पड़ रही है।

केजरीवाल के उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने की घोषणा पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इंटरनेट मीडिया में पोस्ट कर कहा कि दिल्ली में पूरा बिल वसूल किया जाता है। दिल्ली में वाणिज्यिक पर 7.45 रुपये प्रति यूनिट बिजली बिल वसूल किया जाता है, जबकि उत्तराखंड में 5.80 रुपये पैसे देने पड़ते हैं। दिल्ली की आमदनी और उत्तराखंड की आमदनी का कोई मुकाबला नहीं है। राज्य के संसाधनों को देखकर उनका वादा है कि सत्ता में आने के वर्ष 100 यूनिट और दूसरे वर्ष में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने दिल्ली में तबाही मचाई। दिल्लीवासी आक्सीजन, आक्सीजन बेड, आइसीयू बेड और दवाओं के लिए तरसे। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली माडल की बात कर उत्तराखंड की जनता को प्रलोभन देने का प्रयास कर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केजरीवाल और आप पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप भाजपा की बी टीम है। इसलिए लुभावनी घोषणा कर वोट पाना चाहती है। राज्य की जनता प्रबुद्ध है। वह बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि आप ने भाजपा के इशारे पर कांग्रेस के सीएम आवास कूच कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन किया।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.