onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

कांग्रेस विधायकों ने क्षेत्र में मेडिकल कालेज नहीं बनाने पर नाराजगी जताते हुए सदन में किया हंगामा

विधानसभा में गुरुवार को हरिद्वार जिले के भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कालेज का मुद्दा तूल पकड़ गया। कांग्रेस विधायकों ने क्षेत्र में मेडिकल कालेज नहीं बनाने पर नाराजगी जताते हुए सदन में हंगामा किया। पीठ के सामने पहुंचकर विधायकों ने नारेबाजी की। हंगामे के चलते प्रश्नकाल के दौरान करीब आधा घंटा सदन की कार्यवाही स्थगित रही। उधर, विधानसभा परिसर में मांगों को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेस विधायकों ममता राकेश और फुरकान अहमद के पास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद पहुंचे। बाद में उन्होंने दोनों विधायकों से वार्ता कर उनकी मांगों के समाधान का भरोसा दिया।

सदन में गुरुवार सुबह प्रश्नकाल के दौरान विधायक ममता राकेश ने वित्तीय वर्ष 2017-18 के बजट भाषण में भगवानपुर में मेडिकल कालेज की स्थापना की घोषणा के बारे में सवाल पूछा। उनके सवालों के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि मेडिकल कालेज के स्थान परिवर्तन पर विचार नहीं किया जा रहा है। राज्य के वित्तीय संसाधन उपलब्ध होने पर कालेज निर्माण के लिए धन जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरिद्वार जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण किया जा रहा है। इसके लिए 75 करोड़ की राशि जारी की गई है।विपक्षी विधायकों ने इस मेडिकल कालेज को भगवानपुर में बनाने की मांग की। विभागीय मंत्री ने कहा कि भगवानपुर में पीपीपी मोड में मेडिकल कालेज खोलने पर सरकार विचार कर सकती है। हरिद्वार में निर्माणाधीन कालेज को भगवानपुर शिफ्ट करने से उन्होंने इन्कार कर दिया। इसका विरोध करते हुए नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पिछली सरकार भगवानपुर में मेडिकल कालेज बनाने के संबंध में आदेश जारी कर चुकी है। सरकार जानबूझकर पिछली सरकार के आदेशों को रद कर रही है।

खफा कांग्रेस विधायक ममता राकेश, करन माहरा, काजी निजामुद्दीन, फुरकान अहमद, आदेश चौहान नारेबाजी करते हुए पीठ के सामने पहुंच गए। हंगामा बढ़ने पर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। उत्तेजित कांग्रेस विधायक विरोध में नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर आ गए। बाद में पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन समेत तमाम विधायकों ने कहा कि एक जिले में एक मेडिकल कालेज का हवाला देना ठीक नहीं है। पौड़ी जिले में दो मेडिकल कालेज दिए जा चुके हैं। हंगामे के चलते आधा घंटा सदन की कार्यवाही स्थगित रही।कांग्रेस विधायकों ममता राकेश और फुरकान अहमद ने गुरुवार को विधानसभा परिसर में अपनी मांगों को लेकर धरना दिया। ममता राकेश भगवानपुर क्षेत्र में मेडिकल कालेज और फुरकान अहमद पिरान कलियर क्षेत्र में यूनानी कालेज की स्थापना की मांग कर रहे थे। विधायकों के धरना देने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री धामी उनसे मिलने पहुंचे। उन्होंने दोनों विधायकों के साथ अपने कक्ष में वार्ता की। इस दौरान सचिव अमित नेगी भी मौजूद रहे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.