Home उत्तराखंड राजनीति

महंगाई को लेकर आक्रामक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आक्रामक रुख; राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत

महंगाई को लेकर आक्रामक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आक्रामक रुख को और धार मिलने जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से गांधी पार्क तक आटो रिक्शे को रस्से से खींचकर गांधी पार्क तक ले जाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार दोपहर 12.30 बजे उक्त कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वह गांधी पार्क में अपने सिर पर गैस सिलेंडर रखकर रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी के महंगाई के खिलाफ चलाए जा रहे महा अभियान का हिस्सा बनेंगे। वह उपवास भी रखेंगे।

उत्तराखंड बोली भाषा विकास, विधायकों के वेतन भत्तों के निर्धारण समेत विधानसभा की तीन समितियों का कार्यकाल खत्म होने के मद्देनजर इनका कार्यकाल बढ़ाने और इनमें सदस्य नामित करने का अधिकार विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा गया है। शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने यह प्रस्ताव रखा, जिसे पारित कर दिया गया।विधानसभा के बजट सत्र के दौरान शनिवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट सदन में पेश होगी। इसके अलावा विनियोग विधेयक भी पारित होगा। कार्यमंत्रणा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह भी तय किया गया कि शनिवार को विनियोग विधेयक समेत छह विधेयक भी पारित किए जाएंगे।

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान शनिवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट सदन में पेश होगी। इसके अलावा विनियोग विधेयक भी पारित होगा। कार्यमंत्रणा समिति की शुक्रवार को हुई बैठक में यह भी तय किया गया कि शनिवार को विनियोग विधेयक समेत छह विधेयक भी पारित किए जाएंगे।

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.