onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

कांग्रेस ने 10 मार्च को मतगणना के लिए 13 जिलों में 13 पर्यवेक्षक नामित किए

कांग्रेस ने 10 मार्च को मतगणना के लिए 13 जिलों में 13 पर्यवेक्षक नामित किए हैं। मतगणना के लिए बनाए गए प्रदेश पर्यवेक्षक दीपेंद्र हुड्डा हरिद्वार, मोहन प्रकाश देहरादून और प्रदेश सह प्रभारी कुलदीप इन्दौरा नैनीताल जिले के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी संभालेंगे।कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेताओं ने एक्जिट पोल में भाजपा के रुझानों को नकारते हुए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है।मतगणना को लेकर कांग्रेस पूरी सावधानी बरत रही है। दिल्ली से आए केंद्रीय नेताओं ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में बैठक कर मतगणना के दिन की रणनीति को अंतिम रूप दिया। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कंट्रोल रूम सक्रिय किया गया है। जिलेवार नामित किए गए पर्यवेक्षक राज्य से बाहर से हैं। ये पर्यवेक्षक चुनाव के दौरान भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अब मतगणना में उनके अनुभव का लाभ पार्टी उठाएगी। पर्यवेक्षक प्रत्याशियों से विधानसभा क्षेत्रवार फीडबैक लेकर एआइसीसी को सूचित करेंगे।

पार्टी ने ऊधमसिंहनगर के लिए राजेंद्र यादव, टिहरी के लिए सह प्रभारी राजेश धर्माणी, पौड़ी के लिए कुलदीप कुमार, पिथौरागढ़ के लिए संयोगिता सिंह को पर्यवेक्षक बनाया है। प्रदीप बागेश्वर, जीतू पटवारी चमोली, वीरेंद्र राठौर रुद्रप्रयाग, पी गुप्ता अल्मोड़ा के पर्यवेक्षक नामित किए गए हैं। दरअसल, पार्टी मतगणना पूरी होने से पहले से जीत के आंकड़े पर नजर रखने जा रही है। मतगणना के शुरुआती चक्रों में रुझान को देखने के बाद कांग्रेस विधायकों को एकजुट करने पर जोर दिया जाएगा। पर्यवेक्षकों को अंदरखाने यह जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडे सिंह, राजेश धर्माणी, कुलदीप इन्दोरा, एआइसीसी सचिव जरिता लेतफलांग, आइटी राष्ट्रीय संयोजक सरल पटेल मौजूद रहे।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश की जन भावनाओं का एक्जिट पोल कांग्रेस की तरफ है। भाजपा घबराई हुई है। इसीलिए कभी प्लान-बी और कभी प्लान-सी और कभी एक्सपर्ट बुलाकर घबराहट छिपाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस का सिर्फ एक प्लान है, वह है जनता का विश्वास। राज्य की जनता ने हमें पूर्ण बहुमत दिया है।कांग्रेस के प्रदेश पर्यवेक्षक व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पार्टी उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में सरकार बनाने जा रही है। सभी पांच चुनावी राज्यों में जनता ने केंद्र की अहंकारी सरकार के खिलाफ मत दिया है। उत्तरप्रदेश में भी बदलाव होगा और इसमें कांग्रेस सार्थक भूमिका निभाएगी।नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि चुनाव के दौरान और इससे पहले उत्तराखंड की जनता ने कांग्रेस को प्यार दिया है। इसका परिणाम पार्टी को प्रचंड बहुमत के रूप में सामने आने जा रहा है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। जनता ने भाजपा को नकार दिया है। उनके नेता अब भले ही मंदिर में जाएं, कुछ नहीं होने वाला। जनता फैसला सुना चुकी है।

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.