onwin giris
Home उत्तराखंड राजनीति

कांग्रेस प्रदेश में डिजिटल सदस्यता अभियान तेजी से चलाएगी

कांग्रेस प्रदेश में डिजिटल सदस्यता अभियान तेजी से चलाएगी। अभियान को 31 मार्च तक पूरा किया जाएगा। चुनावी राज्य होने के कारण इस तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा। उत्तराखंड के लिए नामित चुनाव अधिकारी व सांसद जीसी चंद्रशेखर और सहायक चुनाव अधिकारी जयशंकर पाठक ने बुधवार को सभी सांगठनिक जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की। उन्होंने सदस्यता अभियान को डिजिटल तकनीक से जोड़ने के बारे में आवश्यक जानकारी दी।

कांग्रेस ने सांगठनिक चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। इस कड़ी में बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में जीसी चंद्रशेखर व जयशंकर पाठक ने सभी जिलाध्यक्षों से सदस्यता अभियान को तेजी से पूरा करने की अपेक्षा की। उन्होंने डिजिटल सदस्यता अभियान के विभिन्न पहलुओं एवं उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया। जीसी चंद्रशेखर ने कहा कि डिजिटल सदस्यता वर्तमान तकनीकी युग की सबसे बड़ी आवश्यकता है। इसके माध्यम से कम समय में अधिक संख्या में व्यक्तियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई जा सकती है। साथ ही फर्जी सदस्यता पंजीकरण से बचा जा सकता है। पार्टी सदस्यों का डाटा तैयार करेगी। चुनाव के समय इसका उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कार्यकत्र्ताओं पर पार्टी को घर-घर पहुंचाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश का पहला राज्य है, जिसने मात्र तीन महीने के भीतर दो लाख सदस्य बनाए और 10 लाख रुपये पार्टी फंड में जमा कराए। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकत्र्ता बूथ स्तर पर न्यूनतम 100 सदस्य बनाने में योगदान देंगे। उन्होंने जिलाध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों, विभिन्न आनुषंगिक संगठनों, विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से भी सदस्यता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने को कहा।नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि डिजिटाइजेशन वर्तमान युग की महत्वपूर्ण आवश्यकता है। अब यह तकनीक गांव-गांव तक पहुंच गई है। दूरदराज पर्वतीय क्षेत्रों में कनेक्टिविटी की समस्या है। इन क्षेत्रों में पुराने तरीके से सदस्यता अभियान जारी रखा जा सकता है। वक्ताओं ने सदस्यता अभियान को 31 मार्च के बाद भी जारी रखने की पैरवी की। बैठक में पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, हीरा सिंह बिष्ट, कार्यकारी अध्यक्ष शूरवीर सिंह सजवाण, पूर्व विधायक बलबीर सिंह नेगी, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी एवं जिलाध्यक्ष मौजूद रहे।

कांग्रेस के प्रदेश चुनाव अधिकारी जीसी चंद्रशेखर ने मतदान के बारे में जिलाध्यक्षों व प्रदेश अध्यक्ष से फीडबैक भी लिया। उन्होंने सभी सांगठनिक जिलाध्यक्षों के साथ अलग से बैठक भी की। आत्मविश्वास से लबरेज जिलाध्यक्षों ने मतदान के रुझान को पार्टी के पक्ष में बताया। जिलाध्यक्षों के बाद प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के साथ भी उन्होंने अलग से बैठक की। बताया जा रहा है कि जिलाध्यक्षों ने पार्टी के पक्ष में अच्छा मतदान होने की जानकारी दी और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का पूर्ण विश्वास व्यक्त किया।

 

 

 

Similar Posts

© 2015 News Way· All Rights Reserved.