onwin giris
उत्तराखंड एजुकेशन जॉब लाइफ स्‍टाइल स्लाइड

कंप्यूटर प्रोग्रामर, लिपिक, वीडीओ बनाए अधिशासी अधिकारी, पढ़िए

उत्तराखंड के नगर निकायों में बंपर नियुक्ति किए गए हैं। बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों से प्रतिनियुक्ति पर निकायों में तैनाती दी गई हैं। इसके तहत कंप्यूटर प्रोग्रामर, लिपिक, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी (वीडीओ) को निकायों में अधिशासी अधिकारी बनाया गया है। यही नहीं, सहायक अध्यापकों, प्रवक्ताओं को नगर निगमों में सहायक नगर आयुक्त के पदों पर तैनाती दी गई है। जिस तरह से ये प्रतिनियुक्तियां दी गई हैं उससे विभाग की कार्यशैली पर सवाल भी उठ रहे हैं।

कार्मिकों की कमी से जूझ रहे नगर निकायों में तमाम पदों को भरने के लिए प्रतिनियुक्ति का सहारा लिया गया है। शासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक नगर निगम काशीपुर के कर एवं राजस्व अधीक्षक अजय अष्टवाल को नगर पंचायत गूलरभोज का प्रभारी अधिशासी अधिकारी (ईओ) बनाया गया है। रुड़की नगर निगम से प्रभारी सहायक अभियंता रजित कुमार कोटियाल को इसी पद पर देहरादून भेजा गया है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भिकियासैण को नगर पंचायत भिकियासैंण में अधिशासी अधिकारी के पद पद प्रतिनियुक्ति दी गई है। इसी प्रकार थलीसैण की ग्राम पंचायत विकास अधिकारी सीमा रावत को नगर पालिका परिषद रुद्रप्रयाग का ईओ नियुक्त किया गया है।

जीबी पंत इंस्टीटयूट आफ इंजीनियङ्क्षरग एंड टेक्नोलॉजी में कार्यरत कंप्यूटर प्रोग्रामर प्रदीप बिष्ट को नगर पालिका परिषद पौड़ी के अधिशासी अधिकारी के पद पर प्रतिनियुक्ति दी गई है। ग्राम पंचायत विकास अधिकारी जोशीमठ सुनील पुरोहित को नगर पंचायत बदरीनाथ का ईओ बनाया गया है। प्रभारी ईओ पिरान कलियर को नगर पालिका परिषद मंगलौर का प्रभारी ईओ बनाया गया है। सफाई निरीक्षक एवं प्रभारी ईओ शिवालिकनगर को प्रभारी ईओ झबरेड़ा भेजा गया है।

नगर निगम ऋषिकेश की लिपिक मंजू चौहान को नगर पंचायत गाजा में प्रभारी ईओ, लिपिक बड़कोट राजेंद्र प्रसाद बेंजवाल को नगर पंचायत शक्तिगढ़, लिपिक लंढौंरा बलविंदर सिंह को नपा शिवालिकनगर, लिपिक थराली अंकित राणा को नपा कर्णप्रयाग, सफाई निरीक्षक हरबर्टपुर सुरेंद्र सिंह को नपा हरबर्टपुर, लिपिक ऊखीमठ धर्मानंद शर्मा को नपा खटीमा का प्रभारी ईओ बनाया गया है।

राजकीय इंटर कालेज तिरपालीसैंण के प्रवक्ता पंकज गैरोला को नगर निगम काशीपुर में सहायक नगर आयुक्त के पद पर भेजा गया है। लेखाकार उमेश चंद्र डिमरी (जोशीमठ) को सहायक नगर आयुक्त नगर निगम कोटद्वार के पद पर तैनाती दी गई है। जीआईसी हमीरावाला की सहायक अध्यापिका ताबिंदा अली को सहायक नगर आयुक्त काशीपुर, लिपिक एवं प्रभारी ईओ थराली को प्रभारी ईओ पिरान कलियर, लिपिक व प्रभारी ईओ बदरीनाथ को प्रभारी ईओ थराली के पद पर भेजा गया है।

कर एवं राजस्व अधीक्षकों के तबादले

शासन ने कर एवं राजस्व अधीक्षकों के तबादले भी किए हैं। इनमें उत्तम सिंह नेगी को ऋषिकेश से हरिद्वार में प्रभारी सहायक नगर आयुक्त, मनोज दास को रामनगर से पिथौरागढ़ में और राजेश नैथानी को कोटद्वार से श्रीनगर में प्रभारी ईओ के पद पर भेजा गया है। कर एवं राजस्व अधीक्षक भरत त्रिपाठी काठगोदाम को नपा रामनगर, सरोज गौतम किच्छा को नपं नानकमत्ता, सुरेंद्र गुप्ता को श्रीनगर से ऋषिकेश रमेश रावत को हरिद्वार से ऋषिकेश और अनुपमा भट्ट को नैनीताल से काशीपुर इन्हीं पदों पर भेजा गया है।

ईओ भी इधर से उधर

शासन ने कई ईओ को इधर से उधर किया है। इनमें सरिता राणा को शक्तिगढ़ से सितारगंज, शेखर चंद्र जोशी को सितारगंज से हल्द्वानी-काठगोदाम, विनोदलाल को पौड़ी से ऋषिकेश, संजय कुमार को हरिद्वार से देहरादून, राजेश पुरी को झबरेड़ा से रुड़की, फहीम खान को जसपुर से महुआखेड़ागंज, नजर अली को महुआखेड़ागंज से जसपुर और एलम दास को हरबर्टपुर से ऋषिकेश भेजा गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

© 2015 News Way· All Rights Reserved.