कॉमेडियन सुरमा भोपाली का मुंबई में निधन

Facebooktwittermailby feather

उम्र संबंधी समस्याओं से लड़ते हुए कैंसर से पीड़ित जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई स्तिथ अपने घर में अंतिम सांस ली। प्रोड्यूसर महमूद अली और जगदीप के मित्र ने बताया कि अभिनेता जगदीप का निधन बुधवार रात साढ़े आठ बजे हुआ और गुरुवार को सुबह 11 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

जगदीप ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 1951में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी. इस फिल्म में जगदीप ने बतौर बाल कलाकार काम किया था. इसके बाद वो आर पार, हम पंछी एक डाल के, अब दिल्ली दूर नहीं, मुन्ना, और दो बीघा जमीन और में नज़र आए. ‘शोले’ फ़िल्म में उनके सूरमा भोपाली के किरदार को काफ़ी याद किया जाता है.
मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी और नावेद जाफरी के पिता जगदीप ने क़रीब 400 फिल्मों में काम किया था. उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. उनका जन्म 29 मार्च, 1939 में हुआ था.

जगदीप के चले जाने से बॉलीवुड में शोक की लहर है. बहुत से अभिनेताओं ने ट्विटर पर अपनी जगदीप को श्रद्धांजलि दी है।

जॉनी लीवर ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीटर पर लिखा कि उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म में दिग्गज अभिनेता जगदीप के साथ काम किया था.

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने भी ट्वीट किया, ‘हमारा सात दशकों तक मनोरंजन करने के बाद जगदीप साहब का निधन हो गया है. काफी दुखद है. मेरी संवेदनाएं जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार के साथ है.’

जॉनी लीवर ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीटर पर लिखा कि उन्होंने अपनी पहली फ़िल्म में दिग्गज अभिनेता जगदीप के साथ काम किया था।

अभिनेता अजय देवगन ने ट्वीट कर जगदीप को कुछ इस तरह याद किया, ‘जगदीप साहब के निधन का दुखद समाचार अभी-अभी सुना है. उन्हें स्क्रीन पर देखना हमेशा मज़ेदार रहा है. मेरी संवेदनाएं जावेद और उनके पूरे परिवार के साथ है